ट्रंप ने बटलर में दोबारा रैली की जहां उन पर 3 महीने पहले जानलेवा हमला हुआ था, कहा-मैं भागने...झुकने और टूटने वाला नहीं हूं

US Presidential Elections

US Presidential Elections

बटलर (पेंसिल्वेनिया): US Presidential Elections: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को पेंसिल्वेनिया शहर में एक अभियान रैली के लिए लौटे, जहां इस साल जुलाई में उनकी हत्या की कोशिश की गई थी. मंच पर टेस्ला और स्पेसएक्स के प्रमुख भी उनके साथ थे, जो पहले डेमोक्रेट्स का समर्थन करते थे, लेकिन इस चुनाव के लिए ट्रंप का समर्थन कर रहे हैं. 'ऑक्यूपाई मार्स' शर्ट और काले रंग की 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' बेसबॉल कैप पहने हुए एलन मस्क ने चुटकी लेते हुए कहा कि जैसा कि आप देख सकते हैं, मैं सिर्फ मैगा नहीं हूं, मैं डार्क मैगा हूं.

'लड़ो! लड़ो! लड़ो!' मस्क ने भीड़ से कहा और वही शब्द दोहराए जो ट्रंप ने इस साल 13 जुलाई को बटलर में एक अभियान रैली में गोली चलने के बाद कहा था. रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति अभियान में प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक मस्क ने कहा कि संविधान को बचाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप को जीतना चाहिए. शनिवार की रैली में उन्होंने दर्शकों से कहा कि आगामी नवंबर चुनाव 'हमारे जीवनकाल में सबसे महत्वपूर्ण चुनाव हैं और ट्रंप को अमेरिका में लोकतंत्र को बचाने के लिए जीतना चाहिए.

उन्होंने आगे चेतावनी दी कि कैसे 'डेमोक्रेट आपके वोट देने के अधिकार को छीनना चाहते हैं.' मस्क ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि किसी के चरित्र की असली परीक्षा यह है कि वह आग के सामने कैसा व्यवहार करता है और हमारे पास एक राष्ट्रपति था जो सीढ़ियां नहीं चढ़ सकता था, और दूसरा जो गोली लगने के बाद मुट्ठी बांध रहा था.

इस बीच, ट्रंप ने जुलाई में हत्या के प्रयास को याद करते हुए कहा कि मैं कभी हार नहीं मानूंगा. मैं कभी झुकूंगा नहीं. मैं कभी नहीं टूटूंगा. मैं कभी नहीं झुकूंगा, यहां तक कि मौत के सामने भी नहीं. ट्रंप ने अपने समर्थकों से पिछली बटलर रैली में उन पर गोली चलाए जाने के क्षण को याद करते हुए एक मिनट का मौन रखने को कहा. बंदूकधारी, 20 वर्षीय थॉमस क्रुक्स को मौके पर कानून प्रवर्तन द्वारा गोली मार दी गई थी.

रैली में शामिल एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. अपने भाषण में उन्होंने पश्चिमी उत्तरी कैरोलिना के साथ-साथ टेनेसी, दक्षिण कैरोलिना और जॉर्जिया के कुछ हिस्सों में तूफान हेलेन के लिए संघीय प्रतिक्रिया के लिए डेमोक्रेटिक नेताओं पर हमला किया. ट्रंप के साथी जेडी वेंस भी शनिवार की रैली में थे. वेंस ने कहा कि इसी मैदान पर, लगभग तीन महीने पहले, हमें लगा था कि राष्ट्रपति ट्रंप अपनी जान गंवा देंगे. लेकिन भगवान के पास अभी भी उनके लिए एक योजना है, ठीक वैसे ही जैसे उनके पास अभी भी अमेरिका के लिए एक योजना है.

यह भी पढ़ें:

बेहद डरावना मंजर; अफ्रीकी देश कांगो का यह VIDEO दिल दहला रहा, यात्रियों को ले जा रही बोट झील में पलटी, 78 लोगों की मौत

आतंकियों से सेना की मुठभेड़, लेफ्टिनेंट समेत 6 पाकिस्तानी जवानों की मौत

इजरायल ने UN महासचिव पर लगाया बैन; अवांछित व्यक्ति घोषित कर इजरायली धरती पर एंट्री रोकी, कहा- संयुक्त राष्ट्र के इतिहास पर दाग