थाईलैंड में अचानक धू-धू कर जल उठी स्कूल बस, 25 छात्रों और शिक्षकों की जलकर दर्दनाक मौत

Bangkok School Bus Catches Fire

Bangkok School Bus Catches Fire

Bangkok School Bus Catches Fire: थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में बड़ा हादसा. यहां स्टूडेंट्स को ले जा रही स्कूली बस में आग लग गई. हादसे में 25 स्टूडेंट्स की मौत की खबर है. 

बताया जा रहा है कि हादसा बाहरी बैंकॉक में हुआ. यहां बच्चों और टीचर्स को ले जा रही बस में आग लग गई.  परिवहन मंत्री सुरिया जुंगरुंगरूंगकिट ने बताया कि बस में 44 यात्री थे. सभी स्कूल ट्रिप पर जा रहे थे. तभी राजधानी के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत में बस में आग लग गई. हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई. शुरूआती जांच में पता चला है कि बस का टायर फट गया था. इसके बाद बस में आग लग गई. 

आग इतनी भीषण थी कि जरा सी देर में पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया. इसके चलते कई बच्चे बस में ही फंसे रह गए और जिंदा जल गए. हालांकि, कुछ झुलसे बच्चे बाहर निकलने में सफल रहे, लेकिन उन्हें एंबुलेंस नहीं मिली. इसके चलते वे इधर-उधर भटकते रहे. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पीड़ित परिवारों को मुआवजा देगी सरकार

थाईलैंड के प्रधानमंत्री पेटोंगटार्न शिनावात्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हादसे पर संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि सरकार इलाज का खर्च उठाएगी और पीड़ित परिवारों को मुआवजा देगी.

सोशल मीडिया पर हादसे के कई वीडियो भी सामने आए हैं. इनमें देखा जा सकता है कि पूरी बस आग की चपेट में है और हर तरफ सिर्फ धुआं ही धुआं नजर आ रहा है. अभी बच्चों की उम्र और अन्य जानकारी सामने नहीं आ पाई है. बताया जा रहा है कि बस अभी भी इतनी गर्म है कि उससे बच्चों के शवों को निकाला नहीं जा सका है.

यह भी पढ़ें:

अमेरिका का सीरिया में बड़ा हवाई हमला, आईएस और अलकायदा के 37 आतंकी ढेर

हसन नसरल्लाह की मौत! जानें कैसे सब्जी बेचने वाले का बेटा बना हिजबुल्लाह प्रमुख

इजरायल का सबसे बड़ा बदला; मारा गया हिज्बुल्लाह चीफ नसरल्लाह, लेबनान में हेडक्वार्टर पर इजरायली एयरफोर्स की ताबड़तोड़ स्ट्राइक