2 लाख में तुरंत बना 'IPS'; अब डॉक्टर बनने के मूड में ये युवक, वर्दी में दिखा तो पुलिस उठा लाई थी थाने, पूरी कहानी ने हिला दिया

Bihar Fake IPS Officer Mithilesh Kumar Now Want Became A Doctor

Bihar Fake IPS Officer Mithilesh Kumar Now Want Became A Doctor

Bihar Fake IPS News: भाई गजब स्कीम है! 2 लाख रुपए में तुरंत 'IPS' बना दिया जा रहा है। न तो UPSC की परीक्षा पास करने का झंझट है और न ही ट्रेनिंग की टेंशन। मतलब सीधे 'IPS' बनकर घूमिएगा। दरअसल, बिहार में ठगों ने ये नई तरह की स्कीम चलाई है। युवकों को 2-2 लाख रुपये में तुरंत 'IPS अफसर' बनाने का ऑफर दिया जा रहा है। ठगों की इस गजब स्कीम का खुलासा तब हुआ। जब बिहार के जमुई जिले में वर्दी-पिस्टल के साथ एक युवक पकड़ा गया।

ठग पैसों के बदले 'IPS' बनाने के साथ वर्दी (फेंसी ड्रेस वाली) के साथ-साथ पिस्टल भी दे रहे हैं। वहीं 2 लाख में फर्जी आईपीएस बने घूम रहे जिस युवक को पुलिस उठाकर थाने लाई। उस युवक ने अब नया ख्वाब पाल लिया है। उसे आईपीएस बनने के बाद अब डॉक्टर बनना है। पुलिस ने युवक को छोड़ दिया था, जिसके बाद उसने ये इच्छा जताई है।

युवक बोला- अब पुलिस वाला नहीं बनना

युवक का नाम मिथिलेश कुमार है और उसकी उम्र 18 साल के करीब है। वह दसवीं पढ़ा हुआ बताया जा रहा है। जब मिथिलेश कुमार से पूछा गया कि, वो आईपीएस तो बन गया लेकिन फर्जी आईपीएस बना। मगर अब आगे क्या बनने की इच्छा है। इस पर मिथिलेश ने कहा कि, अब पुलिस तो नहीं बनेंगे। अब कुछ बनेंगे तो डॉक्टर बनेंगे। पुलिस ऑफिसर अब नहीं बनना है। जब मिथिलेश से पूछा गया कि, वो डॉक्टर बनके क्या करेगा तो इस पर उसने कहा कि, सभी को बचाऊंगा। सच बात यह है कि, इस युवक को न तो IPS का मतलब पता है और न ही डॉक्टर का।

2 लाख में IPS बनने की पूरी कहानी ने हिला दिया

'IPS' यानि जिले में पुलिस का सबसे बड़ा अधिकारी। लेकिन 2 लाख में जब तुरंत 'IPS' बना दिया जाये तो ऐसी जॉइनिंग से हर कोई हैरान रह गया है। 2 लाख में IPS बनने की पूरी कहानी ने पुलिस को भी हिला दिया। फर्जी आईपीएस बनकर घूम रहे इस युवक मिथिलेश कुमार को जमुई में सिकंदरा थाना पुलिस ने पकड़ा और अपने साथ थाने लेकर आई। इसके बाद जब उससे पूछताक्ष की गई और सारी कहानी सामने आई तो सब चौंक गए।

मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि करीब एक महीने पहले 2 लाख रुपए लेकर उसे आईपीएस बनाया गया। वह अपने एक दोस्त के साथ पार्क में घूम रहा था। इस दौरान उसकी मुलाकात खैरा के रहने वाले मनोज सिंह नाम के युवक से हुई थी। उसने कहा था कि, 2 लाख रुपए लेने के बाद वह उसकी तुरंत आईपीएस की नौकरी लगवा देगा। नौकरी लगने के बाद 30 हजार रुपये और देने होंगे। मिथिलेश का कहना है कि उसने कर्ज लेकर उसे दो लाख रुपये दे दिये। इसके बाद उसने कहा कि, उसकी नौकरी पुलिस में लग गई है। वह आईपीएस बन गया है।

मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि, आईपीएस बनाने के बाद उसने मुझे वर्दी देने के लिए बुलाया। उसने खैरा चौक पर स्कूल के पास वर्दी पहना दी और पिस्टल भी दी। वह वर्दी पहनकर अपने घर भी गया। इसके बाद मनोज ने उससे 30 हजार रुपये मांगते हुए उसे सिकंदरा मिलने को बुलाया था। मिथिलेश ने कहा कि, जब वो सिकंदरा में मनोज से मिलने आया था। तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल