उत्तराखंड के CM धामी ने लालकुआं-बांद्रा सुपरफास्ट ट्रेन को दी हरी झंडी

 Lalkuan to Mumbai Regular Train

Lalkuan to Mumbai Regular Train

हल्द्वानी:  Lalkuan to Mumbai Regular Train: रेलवे ने उत्तराखंड को एक नई ट्रेन की सौगात दी है. लालकुआं से मुंबई (बांद्रा टर्मिनस) को चलने वाले साप्ताहिक ट्रेन का उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सोमवार को ट्रेन का उद्घाटन के दौरान लालकुआं रेलवे स्टेशन पर एक भव्य कार्यक्रम किया गया. जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री व नैनीताल सांसद अजय भट्ट और लालकुआं विधायक मोहन बिष्ट ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस मौके पर सांसद अजय भट्ट ने बताया कि कुमाऊं वासियों के लिए नई ट्रेन की सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिली है. कुमाऊं मंडल से मुंबई के लिए एक और नई ट्रेन सेवा संचालित हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि इस ट्रेन से न सिर्फ बाहरी राज्यों से उत्तराखंड में पर्यटक आएंगे, बल्कि उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र के लोगों को लंबी दूरी की ट्रेन मिली है. इस ट्रेन से मुंबई और गुजरात में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडियों को भी फायदा मिलेगा. ट्रेन के संचालन से कुमाऊं मंडल का सीधा संपर्क मायानगरी मुंबई से जुड़ जाएगा. जिससे उत्तराखंड में पर्यटन के साथ-साथ फिल्म के क्षेत्र में भी अपार संभावना बढ़ेंगी.

ट्रेन का शेड्यूल: ट्रेन नंबर 22544 लालकुआं बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक सुपरफास्ट लालकुआं से हर सप्ताह सोमवार सुबह 7:45 पर रवाना होगी. इसके बाद यह ट्रेन शाम को 7:30 बजे कोटा पहुंचेगी. इसके साथ ही अगले दिन मंगलवार सुबह 8:30 पर बांद्रा टर्मिनस पहुंची. वापसी में ट्रेन नंबर 22543 मंगलवार सुबह 11 बजे बांद्रा टर्मिनस रवाना होगी. देर रात 12:30 पर कोटा पहुंचेगी. अगले दिन बुधवार दोपहर 1:15 पर लाल कुआं जंक्शन पहुंचेगी.