पढ़ने की उम्र में चंदन का पेड़ काटकर चुराया, गिरफ्तार; युवक ने कालाढूंगी रोड से काटा था पेड़

Sandalwood theft case

Sandalwood theft case

हल्द्वानी: Sandalwood theft case: कोतवाली हल्द्वानी क्षेत्र अंतर्गत पुलिस ने चंदन की लकड़ी चोरी के आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने फर्नीचर मार्ट से चंदन के पेड़ काटकर चोरी कर ले गया था. शिकायत के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी.

एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हरीश चन्द्र बेलवाल, निवासी ग्राम बानना थाना भीमताल, नैनीताल ने हल्द्वानी थाने में तहरीर देकर बताया कि अज्ञात चोर द्वारा उनके फर्नीचर मार्ट कालाढूंगी रोड स्थित कम्पस से चंदन के पेड़ को काटकर चोर ले गए. तहरीर के आधार पर पुलिस ने एक व्यक्ति को जलालशाह की मजार के पीछे खाली मैदान में रेल की पटरी के पास से मय चंदन के पेड़ के गिल्टों के साथ गिरफ्तार किया.पकड़े गए तस्कर का नाम अलीबाग उर्फ समीर उर्फ चब्बनी है, जो हरदुआ, थाना रीठी जिला कटनी (मध्य प्रदेश) का रहने वाला है. आरोपी हल्द्वानी में किराए पर रहता था, जिसने चोरी की घटना को अंजाम दिया. वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पिथौरागढ़ में स्मैक तस्कर को सजा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश शंकर राज की कोर्ट ने एनडीपीएस एक्ट में एक आरोपी को दोषी पाते हुए 6 वर्ष की कठोर कारावास की सजा सुनाई. साथ ही कोर्ट ने दोषी पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी राकेश चंद्र ने बताया कि मामला वर्ष 2018 में कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस ने अभियुक्त निरंकुश कुमार पुत्र देवेन्द्र कुमार निवासी टिमटा गंगोलीहाट को 7.6 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था.

कोतवाली पिथौरागढ़ में उक्त अभियुक्त के विरूद्ध धारा 8/21 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. मामले में वरिष्ठ उपरीक्षक दिनेश चंद्र सिंह द्वारा उत्कृष्ट विवेचना के उपरान्त मामले की चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी. ज्येष्ठ अभियोजन अधिकारी राकेश चंद्र द्वारा मामले की पैरवी की गयी. जिसके बाद कोर्ट ने अभियुक्त को दोषी पाते हुए सजा सुनाई.

यह भी पढ़ें:

हरिद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 100 सीटों की मंजूरी, धामी सरकार ने दी सौगात

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में हिंदी माह समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन

स्पा सेंटर में काला धंधा: राजधानी दून में चल रहा था देह व्यापार, महिला समेत चार गिरफ्तार, पांच पीड़िताएं मुक्त