स्पा सेंटर में काला धंधा: राजधानी दून में चल रहा था देह व्यापार, महिला समेत चार गिरफ्तार, पांच पीड़िताएं मुक्त

Dehradun Spa Center Raid

Dehradun Spa Center Raid

देहरादून (उत्तराखंड): Dehradun Spa Center Raid: राजधानी देहरादून में पुलिस आए दिन छापेमारी करके स्पा सेंटर के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. लेकिन मसाज और स्पा के नाम पर बंद कमरों में देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा है. आलम यह है कि पुलिस हर 2 महीने बाद इनके ऊपर कारवाई कर रही है, लेकिन यह लोग हैं कि इस धंधे में कार्रवाई के बाद दोबारा से लिप्त हो जाते हैं.

स्पा सेंटरों पर छापेमारी: रविवार देर रात को भी पुलिस ने ऐसे ही स्पा सेंटर के खिलाफ छापेमारी की. पहले यह देखा गया कि आखिरकार सभी यह सेंटर अपने मानकों के अनुसार चल रहे हैं या नहीं. लेकिन अलग-अलग जगह पर की गई छापेमारी में पुलिस ने पाया कि 26 स्पा सेंटर तमाम अनियमितताएं करके अपने स्पा सेंटर चला रहे थे. पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर लगभग 70 सेंटरों में छापेमारी की. पुलिस ने यह भी देखा कि स्पा सेंटर में आने वाले ग्राहक की डिटेल संचालक ले रहे हैं या नहीं. सीसीटीवी कैमरे और स्टाफ का सत्यापन हुआ या नहीं. इन सभी पहलुओं पर पुलिस ने छापेमारी की.

स्पा सेंटर में पाई गई अनैतिक गतिविधि: इसी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पाया कि पटेल नगर क्षेत्र के मंडी इलाके में चल रहा एक स्पा सेंटर और सैलून अपने यहां कुछ अनैतिक कार्य करवा रहा है. पुलिस ने जैसे ही छापा मारा वैसे ही तीन महिला और तीन पुरुष आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए. पुलिस ने तुरंत सबके खिलाफ अनैतिक देह व्यापार रोकथाम अधिनियम 1956 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया. इसके साथ ही पांच पीड़ित महिलाओं को वहां से रेस्क्यू भी किया गया है. पकड़े गए लोगों में देहरादून और सहारनपुर के निवासी शामिल हैं.

26 स्पा सेंटर पर पड़ा छापा: देहरादून एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि हम समय-समय पर ऐसे स्पा सेंटर पर छापेमारी कर रहे हैं. जहां पर हमें लगता है की मानकों की अनदेखी की जा रही है तो वहां के नियमित चेकिंग की जा रही है. हमने दो दर्जन से ज्यादा सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की है. हमने कार्रवाई से एक संदेश देने का काम किया है कि अगर कोई भी इस तरह के कार्य में लिप्त पाया जाता है, या अपने स्पा सेंटर में अनियमितता बरतता है, तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:

VDO की आय से 5 करोड़ अधिक निकली संपत्ति, 50 लाख की मर्सिडीज में घूमती है बीवी, विजिलेंस ने भेजा जेल

चार गांव को मिला श्रेष्ठ पर्यटन गांव का पुरस्कार, विश्व पर्यटन दिवस पर दिल्ली में हुआ कार्यक्रम

बाइक से ले जा रहे थे 1.3 करोड़ की कोकीन, हरिद्वार पुलिस ने धर लिया