VDO की आय से 5 करोड़ अधिक निकली संपत्ति, 50 लाख की मर्सिडीज में घूमती है बीवी, विजिलेंस ने भेजा जेल

VDO arrested in Laksar

VDO arrested in Laksar

VDO arrested in Laksar: उत्तराखंड सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) की टीम ने लक्सर में तैनात ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) को आय से अधिक संपत्ति के मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी रामपाल हरिद्वार जिले के लक्सर विकासखंड में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर तैनात था। रामपाल पर काफी पहले आय से अधिक संपत्ति की शिकायत विजिलेंस में दर्ज हुई थी। 

एसएसपी विजिलेंस धीरेंद्र गुंज्याल ने बताया कि टीम जांच कर रही थी। इसमें एक जनवरी 2007 से लेकर 31 दिसंबर 2018 के बीच रामपाल के बैंक खातों की जांच की गई। इनमें उनकी कुल आय एक करोड़ 50 लाख 52 हजार 159 रुपये का पता चला।

जबकि उनके द्वारा छह करोड़ 23 लाख 32 हजार 159 रुपये खर्च किए गए। यह रकम आय से चार करोड़ 72 लाख 80 हजार रुपये अधिक थी। जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी ने काफी पैसा अपनी पत्नी पूनम सिंह के नाम पर निवेश कर रखा है। 

पूनम सिंह के नाम पर सात आवासीय प्लॉट हरिद्वार जिले में और एक प्लॉट बुलंदशहर में होने का पता विजिलेंस को चला। इनके अलावा गाजियाबाद में एक डुप्लेक्स बिल्डिंग, लगभग 50 लाख रुपये कीमत की एक मर्सिडीज कार, एक हुंडई कार, दो एक्टिवा स्कूटर और एक बुलेट मोटरसाइकिल भी पत्नी पूनम सिंह के नाम पर थी। 

विजिलेंस ने रामपाल से उसकी इस संपत्ति का ब्योरा मांगा, लेकिन वह संतुष्टजनक जवाब नहीं कर सका। शुक्रवार को उसे पूछताछ के लिए देहरादून विजिलेंस ऑफिस बुलाया गया था, जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे स्पेशल एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने रामपाल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें:

चार गांव को मिला श्रेष्ठ पर्यटन गांव का पुरस्कार, विश्व पर्यटन दिवस पर दिल्ली में हुआ कार्यक्रम

बाइक से ले जा रहे थे 1.3 करोड़ की कोकीन, हरिद्वार पुलिस ने धर लिया

बदरीनाथ-केदारनाथ धाम पहुंची बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला, परिवार संग की विशेष पूजा-अर्चना