सीएम धामी ने परियोजनाओं काे समय सीमा के भीतर पूरा करने के दिए निर्देश

CM Dhami gave instructions to complete the projects within the time limit

CM Dhami gave instructions to complete the projects within the time limit

CM Dhami gave instructions to complete the projects within the time limit- देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को देहरादून सचिवालय में उद्योग विभाग एवं सिडकुल की बैठक ली। बैठक में मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को राज्य में निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कैलेंडर तैयार करने के निर्देश दिए।

बैठक में सीएम धामी ने अधिकारियों को उन परियोजनाओं का टाइम लाइन सहित स्पष्ट ब्यौरा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए और उन्हें दो साल के भीतर पूरा करने काे कहा।

सीएम ने अधिकारियों को लालतप्पड़ में लगभग 57 एकड़ में बनने वाले कन्वेंशन सेंटर का कार्य जुलाई 2026 तक पूरा करने और देहरादून में बनने वाली फिल्म सिटी का निर्माण जल्द शुरू करने के निर्देश दिए।

सीएम धामी ने अधिकारियों को हरिद्वार के अलावा उधम सिंह नगर और सेलाकुई में फ्लैटेड फैक्ट्री के निर्माण शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों के साथ-साथ पर्वतीय क्षेत्रों में भी उद्योगों को तेजी से बढ़ावा देने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि रूरल बिजनेस इनक्यूबेटर को तेजी से बढ़ावा दिया जाए। हमने 2028 तक राज्य की जीडीपी दोगुना करने के लिए विनिर्माण क्षेत्र में 90 हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। इसके लिए अन्य राज्यों की बेस्ट प्रैक्टिस के आधार पर काम किया जाए।