'बहुत मूर्ख लड़का है...', स्वामी रामभद्राचार्य ने अभिनव अरोड़ा के वायरल वीडियो पर दिया बयान

Swami Rambhadracharya Abhinav Arora Viral Video

Swami Rambhadracharya Abhinav Arora Viral Video

चित्रकूट। Swami Rambhadracharya Abhinav Arora Viral Video: बाल संत के नाम से मशूहर अभिनव अरोड़ा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में जगतगुरु रामभद्राचार्य महाराज द्वारा मंच से नीचे उतारते हुए दर्शाया जा रहा है। साथ ही दावा किया जा रहा है कि जगतगुरु ने अभिनव अरोड़ा को मूर्ख भी कहा था। हालांकि वायरल वीडियो की पुष्टि अर्थप्रकाश नहीं करता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को प्रतापगढ़ का बताया जा रहा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद अभिनव अरोड़ा एक चैनल को दिए इंटरव्यू में अपना पक्ष रखा है।

अभिनव अरोड़ा ने कहा- वायरल वीडियो के माध्यम से बात को छुपाया गया, बात कुछ और थी और बताई कुछ और गई। उन्होंने बताया- यह वीडियो आज से एक साल पुराना वृंदावन का है। डांट के बाद जगतगुरु रामभद्राचार्य ने उसके बाद मुझे अपने रूम में बुलाया था और आशीर्वाद भी दिया था।

दुल्हन की तरह सजी तपोभूमि, कल से दीपदान मेला

जागरण संवाददाता, चित्रकूट। दीपावली अमावस्या पर होने वाले पांच दिवसीय दीपदान मेला शुरु होने को सिर्फ एक दिन का समय बचा है। 29 अक्टूबर से दो नवंबर तक यह मेला होगा। जिसकी तैयारी को प्रशासन ने अंतिम रूप दे रहा है। उसको लेकर अधिकारियों को भी डेरा है कमिश्नर व डीआईजी भी मेला क्षेत्र का जायजा लेकर तैयारियां की कमियों को देख रहे हैं। इस मेला में करीब 30 लाख श्रद्घालुओं के आने की संभावना है। चित्रकूट धाम तीर्थ विकास परिषद व नगर पालिका परिषद चित्रकूटधाम कर्वी ने तपोभूमि को दुल्हन की तरह सजाया है।

तपोभूमि का कोना-कोना आकर्षक रोशनी व पुष्प सज्जा से खिल उठा है। यहां इंटेलिजेंट एलईडी लाइटिंग गेट्स की स्थापना की गई है। रामायण मेला स्थल, रामघाट, रेलवे स्टेशन समेत तीर्थ क्षेत्र के 13 हाट स्पाट एरिया में व्यापक सजावट की गई है। दासा क्लाथ व फूलों की लड़ियों समेत आकर्षक रंग-बिरंगी एलईडी लाइट्स लगाई गई है।

13 स्थलों पर एलईडी लाइटिंग गेट्स बने है। यह गेट्स 40 फीट ऊंचे और 30 फीट चौड़े हैं। इनमें प्रभु श्रीराम के जीवन से जुड़ी घटनाओं को शोकेस किया गया है। गेट्स के कवर अप रीजन को दासा क्लॉथ, फूलों की लड़ियों और प्रभु श्रीराम के कटआउट्स से सजाया गया है।

प्रमुख गेट पर धनुष की आकृति और प्रभु श्रीराम के कटाउट को बड़े सुंदर तरीके से सजाया है। एलईडी स्क्रीन्स, टैबल्यू समेत तमाम प्राप्स की मदद से आयोजन स्थल को आकर्षक बनाया गया है।