गजब! गूगल से पूछा क्राइम का तरीका, फिर गूगल ने ही युवक को भिजवा दिया जेल

 Student learned crime from Google

Student learned crime from Google

अंबेडकरनगर:  Student learned crime from Google: यूपी के अंबेडकरनगर मेडिकल कॉलेज में यौन उत्पीडन के आरोपों का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पैरा मेडिकल के छात्र ने रैंगिंग का बदला सीनियर से लेने के लिए ये पूरी साजिश रची थी. पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं इसमें दिलचस्प बात ये है कि, क्राइम करने के लिए छात्र ने गूगल का सहारा लिया और फिर पुलिस ने भी गूगल का इस्तेमाल कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि, तीन दिन पहले कॉलेज प्रशासन को एक छात्रा का मेल मिला था. जिसमें उसने खुद को पैरा मेडिकल की छात्रा बताई और कॉलेज के ही कर्मचारियों पर यौन उत्पीडन का आरोप लगाया. छात्रा का आरोप था कि एक कर्मचारी से उसका संबंध था, लेकिन अब उसका ट्रांसफर गया तो वह अपना ट्रांसफर रुकवाने के लिए उसे प्रिंसिपल ऑफिस के एक कलर्क से रिश्ता बनाने के लिए मजबूर कर रहा है. मेल में यह भी आरोप लगाया गया था कि कॉलेज के एक कंसलटेंट और एक छात्र ने कॉलेज की छात्राओं पर सच न बोलने के लिए दबाव डाल रहे हैं. शुरुआती जांच के बाद कॉलेज प्रशासन ने मामले को पुलिस के हवाले कर दिया.

सीओ शुभम कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने दो दिनों तक इस मामले की जांच की. इस दौरान पुलिस ने आरोपी कर्मचारी और कंसलटेंट सहित चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया. घंटो तक चली जांच के बाद सोमवार की रात को इन चारों लोगों को पुलिस ने छोड़ दिया और मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने मेल भेजने वाले पैरा मेडिकल के छात्र शिवनारायण मौर्य को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि, फर्जी मेल आईडी बना कर मेल भेजने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने पहले गूगल पर ही सर्च कर मेल बनाने का तरीका और पकड़े जाने पर मिलने वाली सजा के बारे में जानकारी ली और फिर लड़की बन कर मेल भेजा. रैगिंग का बदला लेने के लिए अपने सीनियर को फंसाने की खातिर इसने इतनी बड़ी साजिश रची. पुलिस ने गूगल से मदद लेकर इस मामले का खुलासा किया.

यह भी पढ़ें:

मेरठ में कालीन कारोबारी के यहां ईडी के ताबड़तोड़ छापे, चल रही जांच

कानपुर में रेप पीड़िता की डिलीवरी के बाद मौत: प्रेमी ने शादी का झांसा देकर किया था दुष्कर्म

लखनऊ में विधायक निवास परिसर में मिला युवक का शव, बॉडी पर चोट के कई निशान