मेरठ में कालीन कारोबारी के यहां ईडी के ताबड़तोड़ छापे, चल रही जांच

ED raids businessman in meerut

ED raids businessman in meerut

मेरठ: ED raids businessman in meerut: यूपी के मेरठ जिले के मशहूर कालीन कारोबारी के यहां मंगलवार को ईडी ने छापा मारा है. साकेत इलाके में शहर के नामचीन उद्यमी शारदा एक्सपोर्ट्स के मालिक के घर यहां सुबह-सुबह ईडी की टीम ने दबिश दी. शारदा एक्सपोर्ट कॉरपेट के बड़े कारोबारी हैं. व्यापारी का साकेत में घर और रिठानी में फैक्ट्री है. फैक्ट्री में बड़े स्तर पर कालीन बनाए जाते हैं. शारदा एक्सपोर्ट से देशभर में कालीन सप्लाई होती है.

बता दें कि शारदा एक्सपोर्ट्स के मालिक जितेंद्र गुप्ता का कालीन का बड़ा कारोबार है. दुनिया के 7 से ज्यादा देशों में शारदा एक्सपोर्ट्स कालीन सप्लाई होती है. देश ओर दुनिया में शारदा का बड़ा नाम है. ईडी की टीम सबसे पहले कंपनी के मालिक जितेंद्र गुप्ता के साकेत स्थित घर पर पहुंची. घर के बाद एक टीम परतापुर रिठानी में उनकी कॉरपेट फैक्ट्री में पहुंची. इसके साथ ही एक टीम रेलवे रोड बर्फखाने में जितेंद्र गुप्ता की आइस फैक्ट्री और कोल्ड स्टोर में रेड डालने पहुंची. टीम की सभी गाड़ियां और अधिकारी अंदर ही हैं. ऑफिसर दस्तावेज खंगालें में जुटे हैं.

जितेंद्र गुप्ता के दो बेटे हैं जो ज्यादातर विदेश में रहते हैं. जितेंद्र गुप्ता स्वच्छ भारत अभियान समिति के सदस्य हैं. जितेंद्र गुप्ता 2014 में प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान में 9 रत्नों में शामिल थे. इन्होंने मेरठ के ग्रामीण इलाकों में 4 हजार से ज्यादा शौचालय निशुल्क अपने पैसों से बनवाए हैं. भारत सरकार के लिए लगभग एक करोड़ रुपया खर्च कर चुके हैं. साथ ही 20 से ज्यादा आरओ प्लांट गांवों में लगवा चुके हैं.

बता दें कि, प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जितेंद्र गुप्ता को उनके उत्कृष्ट समाजिक कार्यों के लिए 2 अक्टूबर 2019 में स्वच्छता ही सेवा सम्मान के लिए लखनऊ में सम्मानित किया है. प्रधानमंत्री ने जितेंद्र गुप्ता से स्वच्छता प्रहरी के रूप में मुलाकात भी की है.

यह भी पढ़ें:

ये कैसा लालच! दहेज में नहीं मिली बाइक तो कर दी पत्नी की बेरहमी से हत्या

शिकोहाबाद में जबरदस्त ब्लास्ट से उड़े कई मकान, 4 लोगों की मौत; मलबे में दबे कई लोग

CCTV में कैद बच्चा चोर, मां को बातों में उलझाया; फिर 8 महीने के बच्चे को चुराकर हुआ फरार