तिरुमला लड्डू प्रसादम पर मुमंत्री नायडू की टिप्पणी की भारी निंदा निंदा के साथ उनका पतन तय है कहा

Tirumala Laddu Prasadam

Tirumala Laddu Prasadam

( अर्थ प्रकाश / बोम्मा रेडड्डी )

 ताडेपल्ली : Tirumala Laddu Prasadam: ( आंध्रा प्रदेश ) वाईवी सुब्बा रेड्डी ने टीटीडी लड्डू प्रसादम पर सीएम नायडू की पूर्व तिरुमला तिरुपति देवस्थानम केपूर्व प्रधान चेयरमैन और वाईएसआर पार्टी  सांसद वाईवी सुब्बा रेड्डी ने पवित्र तिरुमाला लड्डू प्रसादम पर हाल ही में की गई टिप्पणियों के लिए मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि नायडू की टिप्पणी बहुत ही अपमान जनक है और इससे दुनिया भर के हिंदुओं की भावनाएं आघात मानसिक चोट पहुंचाईऔर हिंदू धर्म को नीचा दिखाने का प्रयास किया लाखों लोगों की गरिमा पर आहत हुई हैं कहा।

गुरुवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए सुब्बा रेड्डी ने कहा कि देश का कोई भी राजनीतिक नेता पवित्र लड्डू के बारे में इस तरह का अपमान जनक व्यवहार नहीं कर सकताजो चंद्रबाबू ने नकली धार्मिक बनकर हिंदुओं को आघात पहुंचाने का चेष्टा किया .जो क्षमा योग्य नहीं है कहा । उन्होंने अपनी ईमानदारी साबित आस्था साबित करने के लिएमैं परिवार के साथ मंदिर पहुंचूंगाऔर चंद्रबाबू को कहा कि तुम भी अपनी परिवार के साथ मंदिर में पहुंचे और वहां माथा टेक कर यह प्रण करेंगे कि मत सत्य हूं कि सत्य हूंअगर जो सत्य प्रचार किया वह सर्वनाश हो जाएगा यह मेराउसे भगवान के आस्था को पर मैं कह रहा हूं कहावह भी सुब्बा रेड्डी ने ऐसा करने की चुनौती दी जिसका अब तक चंद्रबाबू की ओर से कोई जवाब नहीं है।

सुब्बा रेड्डी ने मांग की कि अगर नायडू अपने आरोपों पर विश्वास करते हैं, तो उन्हें भगवान के चरणों में शपथ लेनी चाहिए।  सुब्बारेड्डी ने चेतावनी दी कि वह मानहानि के मुकदमे सहित कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैंकि इस तरह के बातों को तिरुपति भगवान की प्रतिष्ठा को गिराने का एक बहुत बड़ा प्रयास चंद्र बाबू ने किया कहा 

भक्तों की भावनाओं की रक्षा के लिए जरूरत पड़ने पर सुप्रीम कोर्ट जाने के लिए तैयार हैं। सुब्बारेड्डी ने कहा कि टीटीडी ने 2019 से 2024 तक नैवेद्यम और प्रसादम तैयार करने में उच्चतम मानकों को बनाए रखा और 2019 से पहले की तुलना में गुणवत्ता में भी सुधार किया। उन्होंने नायडू के मिलावट के दावों का खंडन करते हुए स्पष्ट किया कि टीटीडी ने प्रसादम के लिए केवल शुद्ध गाय का घी और जैविक उत्पादों का इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने उल्लेख किया कि वे दानदाताओं के सहयोग से राजस्थान के फतेहपुर में एक डेयरी से प्रतिदिन 60 किलोग्राम घी खरीदते हैं। इस पर तीन वर्षों में लगभग 10 करोड़ रुपये का खर्च आया, जिसे पूरी तरह से दानदाताओं ने वहन किया। टीटीडी ने राजस्थान और गुजरात से 550 देशी गायों को भी अपनी गोशालाओं में लाया और स्थानीय स्तर पर घी बनाने के लिए एक संयंत्र स्थापित किया। उन्होंने कहा कि लड्डू बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले घी का उपयोग करने से पहले प्रयोगशाला में परीक्षण किया गया था और पिछली सरकार में घटिया घी के दस से अधिक टैंकर खारिज कर दिए गए थे और वापस भेज दिए गए थे।  उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने मैसूर स्थित केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान (सीएफटीआरआई) की सहायता से प्रयोगशाला का आधुनिकीकरण किया है।

सुब्बारेड्डी ने कहा कि नायडू के आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और निजी लाभ के लिए लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि नायडू की गैरजिम्मेदाराना टिप्पणी लाखों भक्तों की भावनाओं का अपमान है। सुब्बारेड्डी ने कहा कि वे टीटीडी में 520 करोड़ रुपये के गबन के नायडू के झूठे दावे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें:

राजपत्रित अधिकार के ओहद हटाया गया .. आंध्रा सरकार का सनसनी फैसला

बजट में देरी के लिए टीडीपी गठबंधन सरकार की आलोचना किया

पत्रकार सरकार और जनता के बीच सेतु हैं वे जनता के हित के लिए लड़ना चाहिए