वाईएसआरसीपी ने संसद में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की

YSRCP demands Special Status

YSRCP demands Special Status

( अर्थ प्रकाश / बोम्मा रेडड्डी )

नई दिल्ली/ विजयवाड़ा : YSRCP demands Special Status: आंध्र प्रदेश के वाईएसआर पार्टी केंद्रीय कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि वाईएसआर पार्टी सांसदों ने कहा कि सत्ता में रहने या न रहने के बावजूद हम लोगों के अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे। शुक्रवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के संसद के संयुक्त अधिवेशन में अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई।

संसद में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए पार्टी सांसद गोल्ला बाबूराव ने आंध्र प्रदेश से जुड़े कई अहम मुद्दे उठाए।

बाबूराव ने संसद में कहा, "हम केंद्र से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करते हैं। हम पोलावरम सिंचाई परियोजना के लिए धन जारी करने, राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति में हस्तक्षेप करने और विशाखापत्तनम स्टील प्लांट को पुनर्जीवित करने के लिए कैप्टिव आयरन माइंस आवंटित करने की भी मांग करते हैं।"  एनईईटी मुद्दे और एनटीए द्वारा आयोजित परीक्षाओं में अनियमितताओं पर चर्चा की विपक्ष की लगातार मांग के बीच, राज्यसभा को 1 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया गया। राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नियम 267 के तहत एनईईटी पर चर्चा की मांग की।