इस कारण शमी को नहीं मिली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम जगह

Mohammed Shami out of the Border-Gavaskar series

Mohammed Shami out of the Border-Gavaskar series

Mohammed Shami Border-Gavaskar Trophy 2024-25: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते शुक्रवार (25 अक्टूबर) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए 18 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान किया. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम इंडिया में जगह बनाने से चूक गए. अब सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर क्यों शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में जगह नहीं मिली.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शमी को क्यों नहीं मिली जगह?

भारतीय टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने शमी की इंजरी पर अपडेट देते हुए बताया था कि एड़ी की इंजरी से उबर रहे शमी के घुटने में सूजन आ गई है, जिसके चलते वह न्यूजीलैंड सीरीज में टीम इंडिया हिस्सा नहीं बन सके. 

कयास यही लगाए जा रहे हैं कि घुटने की सूजन के कारण शमी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी जगह हासिल नहीं कर सके. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से इस बात की कोई जानकारी साझा नहीं की गई कि क्यों शमी को ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया. 

ऐसा है पेस बॉलिंग अटैक 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को पेस अटैक में शामिल किया गया है. इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा की वापसी हुई है. वहीं लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे आकाश दीप को भी शामिल किया गया है. बाकी हर्षित राणा को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया. इसके अलावा पेस बॉलिंग ऑलराउंडर नितीश कुमार रेड्डी को भी पहली बार टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया है. 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) , रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नीतीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर.