BCCI ने पाकिस्तान का ये ऑफर ठुकराया, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए नहीं काम आई ये चालाकी!

ICC Champions Trophy 2025

ICC Champions Trophy 2025

BCCI refuses Delhi Chandigarh offer for Champions Trophy: कुछ दिन पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारत को ऑफर भेजा था कि वो चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने पाकिस्तान जरूर आए. ऑफर अनुसार यदि टीम इंडिया चाहे तो दिल्ली या चंडीगढ़ में अपना सेट-अप कर सकती है और पाकिस्तान में मैच खेलने के तुरंत बाद वापस अपने देश लौट सकती है. मगर एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि BCCI ने पीसीबी को दो टूक सुनाते हुए इस ऑफर को ठुकरा दिया है.

दूसरी ओर बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि भारतीय बोर्ड को PCB को ओर से ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं आया है और टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान भेजने का फैसला पूरी तरह भारत सरकार के हाथों में है. इसके अलावा पीसीबी की ओर से कोई आधिकारिक बयान तो नहीं आया, लेकिन दावा किया गया था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पहले ही आभास था कि भारत, चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए उनके देश आने से इनकार कर सकता है. मगर पीसीबी हाइब्रिड मॉडल अपनाने को कतई तैयार नहीं है.

कुछ दिनों पहले ICC के कुछ अधिकारी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों का जायजा लेने पाकिस्तान आए थे. वहीं अब दुबई में 18-21 अक्टूबर तक ICC के बोर्ड मेंबर्स की मीटिंग हुई है. इस मीटिंग के संबंध में पीसीबी के एक सूत्र ने बताया कि पाकिस्तान हर हालत में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अपने देश में चाहता है. इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सदस्य पहले ही ऐसी मानसिक स्थिति तैयार कर चुके हैं कि उन्हें ICC की मीटिंग में भारत के चैंपियंस ट्रॉफी में ना खेलने की बात सुननी पड़ेगी.

यह भी बताया गया है कि पीसीबी किसी हालत में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच की मेजबानी नहीं खोना चाहता, फिर चाहे भारत खिताबी भिड़ंत के लिए क्वालीफाई ही क्यों ना कर जाए. बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के प्रस्तावित शेड्यूल अनुसार भारत के सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाने हैं और फाइनल के लिए भी इसी मैदान पर मुहर लगाई गई है.