रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट में शुभमन गिल को क्यों नहीं खिलाया? ऐसी क्या थी मजबूरी

India vs New Zealand 1st Test

India vs New Zealand 1st Test

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है. शुभमन गिल इस मैच का हिस्सा नहीं हैं. वे टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बताया कि गिल को क्यों बाहर किया गया है. शुभमन की गर्दन में दिक्कत है. वे इसी वजह से सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे. उनकी गैरमौजूदगी में सरफराज खान को मौका दिया गया है.

बीसीसीआई ने टॉस के बाद एक्स पर पोस्ट शेयर की. बोर्ड ने बताया कि शुभमन गिल की गर्दन में दिक्कत है. वे इसी वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में नहीं खेल रहे हैं. गिल कई मौकों पर दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. लेकिन वे पूरी तरह से फिट नहीं होने की वजह से बेंगलुरु टेस्ट से बाहर हो गए हैं. अगर गिल फिट रहे तो दूसरे टेस्ट सीरीज की प्लेइंग इलेवन में जरूर शामिल होंगे.

गिल की जगह सरफराज को मिला मौका -

सरफराज का अब तक घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. वे टीम इंडिया के लिए 3 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं. सरफराज ने इस दौरान 200 रन बनाए हैं. उन्होंने हाल ही में एक घरेलू मैच में नाबाद 222 रन बनाए थे. सरफराज की फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली. अब गिल के बाहर होने के बाद प्लेइंग इलेवन में भी जगह मिल गई.

बारिश की वजह से पहले दिन का खेल हो गया था रद्द -

भारत-न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट की शुरुआत बुधवार से होनी थी. लेकिन बारिश की वजह से पहले दिन का खेल पूरी तरह से धुल गया था. लिहाजा अब दूसरे दिन टॉस के बाद मैच खेला जा रहा है. पहले दिन टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने इनडोर प्रैक्टिस भी की थी.