RCB में शामिल होने वाले हैं केएल राहुल, फ्रेंचाइजी ने तो अब खुद दे दिया हिंट

Will KL Rahul Play for RCB in IPL 2025

Will KL Rahul Play for RCB in IPL 2025

Will KL Rahul Play for RCB in IPL 2025: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से खेला जा रहा है, लेकिन भारत को इस मैच के लिए चौथे दिन बल्लेबाजी करने का मौका मिला. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RBC) ने अपने सोशल मीडिया पर इस मैच के दौरान की एक फोटो पोस्ट की है, जिसके बाद अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल (KL Rahul) राहुल आईपीएल 2025 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पसंद हो सकते हैं. जिसके चलते वह बेंगलुरु के लिए खेलते नजर आ सकते हैं.

रॉयल चैलेंजर्स ने दिया हिंट

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल एक टीवी के अंदर एक साथ नजर आ रहे हैं. यह फोटो कोहली और राहुल के बीच चल रही साझेदारी की है. इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "प्रिय पड़ोसियों, आज टीम इंडिया का प्रदर्शन देखने के बाद अपने टीवी मत तोड़ देना. शांति बनाए रखें!" इस पोस्ट के बाद कयास लगने लगे कि केएल राहुल आईपीएल 2025 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल सकते हैं.

क्यों बेंगलुरु के साथ जुड़ सकते हैं केएल राहुल?

आईपीएल 2025 से पहले केएल राहुल के लखनऊ सुपर जायंट्स छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इस मामले ने तब तूल पकड़ा जब आईपीएल 2024 में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका और राहुल के बीच किसी मुद्दे पर तीखी नोकझोंक होती दिखी. भले ही दोनों पक्षों ने सार्वजनिक रूप से इस मुद्दे पर किसी भी मतभेद से इनकार किया हो, लेकिन इस घटना के बाद से राहुल और फ्रेंचाइजी के बीच तनाव की खबरें सामने आने लगी थी.

इसके अलावा अगर केएल राहुल लखनऊ सुपर जायंट्स का साथ छोड़ते हैं तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु उन्हें अपनी टीम में रखने के लिए शायद सबसे आगे होगी. ऐसा इसलिए क्योंकि आईपीएल 2024 के बाद रॉयल चैलेंजर्स के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. बेंगलुरु चाहेगी कि केएल राहुल बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज उनकी टीम को मजबूती दें. बता दें कि केएल राहुल ने साल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से आईपीएल में डेब्यू किया था. इसके बाद 2016 में वह फिर से बेंगलुरु टीम में लौट आए थे. जहां उन्होंने 2017 तक रॉयल चैलेंजर्स के लिए खेला था.

रॉयल चैलेंजर्स के लिए केएल राहुल का प्रदर्शन

केएल राहुल ने अब तक 132 आईपीएल मैच खेले हैं. इन 132 मैचों में उन्होंने 134.61 की स्ट्राइक रेट से 4683 रन बनाए हैं, जिसमें 37 अर्धशतक और 4 शतक शामिल हैं. केएल राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 19 मैच खेले हैं. इन 19 मैचों में उन्होंने 145.30 की स्ट्राइक रेट से 417 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:

MS Dhoni ही नहीं ये 8 खिलाड़ी भी हो जाएंगे अनकैप्ड, CSK के अलावा इन टीमों को भी होगा बड़ा फायदा

बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, टीमें 6 खिलाड़ी कर सकती हैं रिटेन, वापस आया RTM, जानिए सबकुछ

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह धोया, चौथा वनडे जीतकर सीरीज में बरकरार रखी जान