घर लौटते ही गिरफ्तार होगा ये क्रिकेटर? इस वजह से खानी पड़ सकती है जेल की हवा; जानें पूरा मामला

Shakib Al Hasan Murder Case Arrest

Shakib Al Hasan Murder Case Arrest

Shakib Al Hasan Murder Case Arrest: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस वक्त भारत में हैं, जहां वो टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं. ये टेस्ट सीरीज इस महीने के अंत में खत्म हो जाएगी और बांग्लादेशी टीम वापस अपने देश चली जाएगी. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही बना हुआ है- क्या शाकिब भी देश लौटेंगे? क्या शाकिब की बांग्लादेश वापसी पर गिरफ्तारी होगी? ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि बांग्लादेश को अगले महीने अपने घर में टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें शाकिब के हिस्सा लेने पर स्थिति साफ नहीं है. ऐसे वक्त में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब से देश लौटने की अपील की है और भरोसा दिलाया है कि उन्हें बांग्लादेश वापसी पर किसी भी तरह से परेशान नहीं किया जाएगा.

पिछले महीने ही बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद से ही देश में उथल-पुथल है. शाकिब अल हसन इस साल की शुरुआत में ही हसीना की आवामी लीग पार्टी की तरफ से सांसद बने थे और सरकार का भी हिस्सा थे. इसके कुछ ही दिनों बाद एक आंदोलनकारी छात्र की मौत के मामले में 147 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था और इसमें ही शाकिब को भी आरोपी बनाया गया था. इसने हर किसी को चौंका दिया गया था. शाकिब उस वक्त बांग्लादेश में मौजूद नहीं थे लेकिन इस पूरे घटनाक्रम के बाद से अपने देश लौटे भी नहीं हैं.

नहीं किया जाएगा परेशान: BCB

शाकिब के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि क्या बांग्लादेश लौटने पर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा? इस डर के कारण शाकिब के अभी-भी बांग्लादेश लौटने पर संशय बना हुआ है और इसी संदेह और डर को दूर करने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी शहरयार नफीस ने एक अपील जारी की है. मंगलवार को नफीस ने ढाका में भरोसा जताया कि शाकिब देश वापस लौटेंगे और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी. बांग्लादेशी बोर्ड में क्रिकेट ऑपरेशंस के प्रमुख नफीस ने कहा देश की कार्यवाहक सरकार के मुख्य सलाहकार, कानूनी सलाहकार और खेल सलाहकार ने शाकिब के मामले में स्थिति एकदम साफ कर दी है कि उन्हें या किसी को भी बेवजह परेशान नहीं किया जाएगा.

‘उम्मीद है नहीं होंगे गिरफ्तार’

नफीस ने कहा कि अगर शाकिब फिटनेस से जुड़ी समस्या से नहीं जूझ रहे हैं तो शाकिब के साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में नहीं खेलने का कोई कारण नहीं दिखता. ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश के कानूनी सलाहकार आसिफ नजरुल ने उम्मीद जताई थी कि शाकिब को देश लौटने पर गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा था कि स्टार ऑलराउंडर के खिलाफ सिर्फ एक एफआईआर ही दर्ज है और पुलिस से भी ज्यादा से ज्यादा धैर्य बरतने को कहा गया है. बांग्लादेश में पिछले महीने हसीना की सरकार गिरने के वक्त भी शाकिब देश में नहीं थे लेकिन इसके बाद से ही वो लौटे भी नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:

एक ODI मैच के लिए अंपायर को मिलती है इतनी सैलरी, पढ़कर हो जाएंगे हैरान

"रोहित भाई ने यह कहा था कि...", पंत ने मजेदार स्टाइल में किया शतक के पीछे के राज का खुलासा

विराट का यह डांस नहीं देखा तो क्या देखा... शाकिब अल हसन के आउट होते ही 'ठुमके' लगाने लगे किंग कोहली