"रोहित भाई ने यह कहा था कि...", पंत ने मजेदार स्टाइल में किया शतक के पीछे के राज का खुलासा

Rishabh Pant Dressing Room Chat

Rishabh Pant Dressing Room Chat

Rishabh Pant Dressing Room Chat: रविवार को भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों के बड़े अंतर से हराकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने पहली पारी में शुरुआती विकेट जल्दी गंवा दिए थे, लेकिन उसके बाद भारत ने लगभग हर एक सेशन को अपने नाम किया. इस बीच तीसरे दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी दूसरी पारी 287 के स्कोर पर घोषित कर दी थी. अब ऋषभ पंत ने ड्रेसिंग रूम के सारे राज खोल दिए हैं. उन्होंने बताया कि पारी घोषित किए जाने से पहले ड्रेसिंग रूम के अंदर क्या चर्चा चल रही थी.

तीसरे दिन लंच के समय तक भारत ने 51 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 205 रन बना लिए थे. ऋषभ पंत ने लंच तक 82 रन और शुभमन गिल ने 86 रन बना लिए थे. पंत ने बताया कि ड्रेसिंग रूम से उन्हें स्पष्ट मैसेज दे दिया गया था कि उनके पास ज्यादा से ज्यादा रन बनाने के लिए सिर्फ एक घंटा है. उसके बाद ही पंत और गिल ने तेजतर्रार अंदाज में बैटिंग शुरू कर दी थी.

पंत ने खोले राज

ऋषभ पंत ने ड्रेसिंग रूम में हुई बात को उजागर करते हुए बताया, "जब लंच करने गए तो पारी घोषित किए जाने पर चर्चा हो रही थी. रोहित भाई ने साफ कह दिया था कि हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने के लिए एक घंटा दिया जाएगा. उसके बाद मेरे मन में विचार आया कि तेजी से रन बनाउंगा, क्या पता 150 के पार चला जाऊं." इसी मानसिकता के कारण पंत ने आड़े-टेड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए थे. उन्होंने 128 गेंद खेलकर 109 रन बनाए.

रोहित ने की थी पंत की तारीफ

ऋषभ पंत का दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में खतरनाक एक्सीडेंट हो गया था. उन्होंने उसके करीब डेढ़ साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक के साथ वापसी की है. कप्तान रोहित ने उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि उन्होंने बहुत कठिन समय देखा है. मुश्किल परिस्थितियों में पंत ने खुद को जैसे संभाले रखा, उसकी सराहना की जानी चाहिए. कप्तान ने यह भी कहा कि टीम इंडिया उनको वापस लाना चाहती थी.

यह भी पढ़ें:

विराट का यह डांस नहीं देखा तो क्या देखा... शाकिब अल हसन के आउट होते ही 'ठुमके' लगाने लगे किंग कोहली

ओए... सोए हुए हैं सब लोग..! अपने ही प्लेयर पर भड़के रोहित शर्मा, स्टंप माइक में सबकुछ रिकॉर्ड

अश्विन ने शतक के साथ ही रच दिया इतिहास, बने 147 साल में पहले खिलाड़ी