पंजाब उप-चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट; राजा वड़िंग की खाली सीट पर पत्नी अमृता को टिकट, 3 और सीटों पर कौन?

Congress Punjab Candidates

Congress Announces Candidates For Punjab By-Election 2024 News

Congress Punjab Candidates: कांग्रेस ने पंजाब में 4 खाली विधानसभा सीटों पर होने वाले उप-चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। मंगलवार देर रात कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में सांसद राजा वड़िंग की पत्नी अमृता वड़िंग का भी नाम है। कांग्रेस ने गिद्दरबाहा विधानसभा सीट से अमृता वड़िंग को उम्मीदवार बनाया है। यह सीट राजा वड़िंग के लुधियाना से सांसद बनने और विधायकी से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी।

इसी तरह डेरा बाबा नानक सीट से सांसद सुखजिंदर सिंह रंधावा की पत्नी जतिंदर कौर को उम्मीदवार बनाया गया है। यह सीट भी सुखजिंदर सिंह रंधावा के गुरदारपुर से सांसद बनने और विधायकी से इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी। यानि कांग्रेस ने दो सीटों पर अपने पुराने विधायक, जो सांसद बने हैं, की पत्नियों को मैदान में उतारा है। वहीं, दो सीटों पर नए चेहरे मैदान में हैं। कांग्रेस ने चब्बेवाल सीट से रंजीत कुमार को उम्मीदवार बनाया है। जबकि बरनाला से कुलदीप सिंह ढिल्लों को उम्मीदवार बनाया गया है।

 Congress Announces Candidates For Punjab By-Election 2024 News

 

ज्ञात रहे कि, इलेक्शन कमीशन ने हाल ही में 48 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर उप-चुनाव की घोषणा की थी. वहीं पंजाब में 4 खाली विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव कराया जा रहा है। कांग्रेस से पहले आम आदमी पार्टी और बीजेपी ने अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं।

BJP ने पंजाब उप-चुनाव के लिए उम्मीदवार किए घोषित; पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को यहां से टिकट, 3 सीटों पर उतारे कैंडिडेट्स

AAP ने पंजाब उप-चुनाव के लिए उम्मीदवार उतारे'; 4 विधानसभा सीटों पर इन चेहरों को टिकट, प्रभारी-सह-प्रभारी भी नियुक्त, देखिए