पंजाब CM ऑफिस में बहुत बड़े फेरबदल की तैयारी; दिल्ली में AAP हाईकमान तक हलचल, कईयों की हो सकती है छुट्टी, नए चेहरे दिखेंगे

Punjab CMO Reshuffle Delhi AAP High Command Arvind Kejriwal Bhagwant Mann

Punjab CMO Reshuffle Delhi AAP High Command Arvind Kejriwal Bhagwant Mann

Punjab CMO Reshuffle: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार चल रही है। हाल ही में सरकार के 4 मंत्रियों की अचानक से छुट्टी कर दी गई और एक बड़े फेरबदल के साथ मंत्रिमंडल में 5 नए मंत्री शामिल किए गए। वहीं अब पंजाब CM ऑफिस में बहुत बड़े फेरबदल की संभावना जताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि, पंजाब CM ऑफिस में फेरबदल की तैयारी कर ली गई है और कुछ ही दिनों के भीतर बड़ा एक्शन देखने को मिल सकता है। पंजाब सीएमओ में इस फेरबदल को लेकर दिल्ली में AAP हाईकमान तक हलचल तेज हो रखी है। ज्ञात रहे कि, मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान ही सीएम भगवंत मान के एक OSD की भी छुट्टी कर दी गई थी।

पंजाब CMO में दिखेंगे नए चेहरे, कईयों की होगी छुट्टी

बताया जा रहा है कि, पंजाब CMO में मौजूद सीएम भगवंत मान के ओएसडी और सलाहकार बदल दिए जाएंगे। वहीं सीएम ऑफिस में नियुक्त अन्य कुछ अधिकारियों की छुट्टी या तब्दीली हो सकती है। इस फेरबदल में सीएम के करीबी भी नहीं बच पाएंगे। सीएम के करीबियों को भी या तो इधर से उधर किया जाएगा या फिर उनकी छुट्टी तय मानी जा रही है।

दरअसल, कहा जा रहा है कि दिल्ली में AAP हाईकमान यह चाहता है कि, पंजाब CMO में बड़े स्तर पर फेरबदल हो और वहां ऐसे लोगों को नियुक्त किया जाए। जिनके जरिए लोगों के बीच से सीएम को अच्छी गाइडेंस मिले और साथ में अधिकारियों और विभागों के साथ सीएमओ के अच्छे तालमाल से सरकार का कामकाज सही ढंग से हो सके और लोगों के लिए सरकार की योजनाएं भी प्रभावी की जा सकें। जिससे लोगों में सरकार को लेकर अच्छा संदेश जाए।

आप सुप्रीमो केजरीवाल ले रहे फीडबैक

मीडिया रिपोर्ट्स ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि, दिल्ली के पूर्व सीएम और आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आने के बाद पंजाब सरकार का फीडबैक ले रहे हैं। सरकार को लेकर केजरीवाल को जिस तरह का फीडबैक मिला है। उसे देखते हुए ही पंजाब CM ऑफिस में बहुत बड़े फेरबदल की तैयारी कर ली गई है। केजरीवाल पंजाब में आप सरकार की छवि को प्रभावित नहीं होने देना चाहते। इस बीच अकाली नेता बिक्रम मजीठिया का एक बयान भी आया है। जिसमें कहा गया है कि, पंजाब सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

CM भगवंत मान ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

पंजाब एक सीएम भगवंत मान ने आज राज्य के सभी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाईलेवल मीटिंग की है। धान की खरीद को लेकर भगवंत मान गंभीर नजर आ रहे हैं, जिसके चलते अधिकारियों की हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई थी। इस बैठक में सीएम मान ने मंडियों में धान की निर्विघ्न खरीद को लेकर मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें मंडियों का दौरा करने के निर्देश भी जारी किए। साथ ही मंडियों में धान की फसल की खरीद, लिफ्टिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा ताकि किसानों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

पंजाब को मिले 5 नए कैबिनेट मंत्री; गवर्नर ने चंडीगढ़ में इन AAP विधायकों को दिलाई मंत्री पद की शपथ, CM भगवंत मान रहे मौजूद