पंजाब राज्य सहकारी बैंक ने ग्राहकों के लिए यूपीआई सेवा शुरू की

Punjab State Cooperative Bank launches UPI service

Punjab State Cooperative Bank launches UPI service

* मुख्यमंत्री ने राज्य में सहकारी क्षेत्र को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता दोहराई  

•  पारदर्शिता और जवाबदेही के जरिए बैंकिंग को और प्रोत्साहित करेगी यूपीआई की सुविधा

चंडीगढ़, 30 सितंबर: Punjab State Cooperative Bank launches UPI service: सहकारी क्षेत्र में बैंकिंग सेवा में एक नया मील का पत्थर स्थापित करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने ग्राहकों को ऑनलाइन लेन-देन की सुविधा प्रदान करने के लिए पंजाब राज्य सहकारी बैंक में यूपीआई सेवा शुरू की है।

इस पहल के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुविधा सहकारी बैंकों में डिजिटल लेन-देन को प्रोत्साहित करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बैंक की 18 शाखाओं में यूपीआई की सुविधा शुरू की है। इसका उद्देश्य बैंक की कार्यप्रणाली को अधिक पारदर्शी और उत्तरदायी बनाना है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब बैंक के ग्राहक गूगल पे, व्हाट्सएप, फोन पे, पेटीएम, भीम और अन्य एप्स के जरिए लेन-देन कर सकेंगे।

Punjab State Cooperative Bank launches UPI service

मुख्यमंत्री ने बताया कि इस सुविधा के साथ बैंक के ग्राहक अन्य बैंक खातों से पंजाब राज्य सहकारी बैंक के खातों में पैसे भेज और प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रारंभ में ग्राहक यूपीआई के माध्यम से प्रतिदिन 50,000 रुपए तक का लेन-देन कर सकेंगे, जिसे आने वाले दिनों में बढ़ाकर 1 लाख रुपए किया जाएगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में सहकारी क्षेत्र को सशक्त बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है, जिसके लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है।

इस दौरान बैंक के चेयरमैन जगदेव सिंह बाम ने कहा कि यह सुविधा बैंक के ग्राहकों के लिए एक बड़ी सौगात है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में इस सुविधा को बैंक की अन्य शाखाओं में भी शुरू किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि बैंक पहले से ही मोबाइल बैंकिंग सेवाएं प्रदान कर रहा है, जिसके माध्यम से ग्राहक आईएमपीएस और आरटीजीएस के जरिए लेन-देन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

सुनील जाखड़ पहुंचे दिल्ली; इस्तीफे को लेकर पंजाब BJP प्रभारी विजय रूपाणी का आया बयान, जानिए क्या कहा? सियासी हलचल तेज

मुख्यमंत्री की ओर से राज्य के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता का अनुकरणीय उदाहरण, अस्पताल से छुट्टी मिलते ही अहम बैठक की अध्यक्षता की

पंजाब में लगातार 2 दिन सार्वजनिक छुट्टी; बंद रहेंगे सभी सरकारी दफ्तर और स्कूल-कॉलेज, अक्टूबर महीने में कई त्योहार, छुट्टियों की भरमार