कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किया दावा, पंजाब में आप ने किया लागू

Congress claimed in the manifesto, AAP implemented in Punjab

Congress claimed in the manifesto, AAP implemented in Punjab

Congress claimed in the manifesto, AAP implemented in Punjab- चंडीगढ़। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा किसान आंदोलन के मृतकों के आश्रितों को नौकरी दिए जाने का ऐलान करने के बाद आम आदमी पार्टी ने बड़ा पलटवार कर दिया है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने शुक्रवार को एक बड़े घटनाक्रम के दौरान हरियाणा की सीमा में चले किसान आंदोलन के दौरान पंजाब के 38 शहीदों के आश्रितों को सरकारी नौकरियां प्रदान कर दी।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान किसानों से जुड़े मुद्दे जोर पकड़ रहे हैं। प्रदेश के चुनावी रण में उतरी कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी अपने घोषणा पत्र जारी कर चुकी हैं। कांग्रेस के घोषणा पत्र में कहा गया कि हरियाणा में सत्ता में आने पर किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को शहीद का दर्जा देते हुए हरियाणा व दिल्ली बार्डर पर किसान शहीद स्मारक का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा मृतक किसानों के आश्रितों को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।

शुक्रवार से हरियाणा में चुनाव प्रचार पर उतरे दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने भाषणों के दौरान पंजाब व दिल्ली की सरकारों द्वारा किए गए कार्यों को हरियाणा की जनता के सामने रखा। एक तरफ दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा में चुनाव प्रचार कर रहे थे तो दूसरी तरफ चंडीगढ़ में पंजाब सरकार ने किसान आंदोलन के दौरान मारे गए 38 किसानों को शहीद का दर्जा देते हुए उनके आश्रितों को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिए।

पंजाब के कृषि और किसान कल्याण मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां ने 38 शहीद किसानों के वारिसों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इनमें से 25 लोगों को कृषि और किसान कल्याण विभाग में क्लर्क और पांच को सेवादार के रूप में नियुक्ति पत्र मिले हैं। इसके अलावा पशुपालन विभाग में दो वेटरनरी इंस्पेक्टर और चार क्लर्क, जिनमें से तीन को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिली है, के अतिरिक्त डेयरी विकास विभाग में दो स्टेनोग्राफरों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं।

गुरमीत सिंह खुड्डियां ने नव-नियुक्त कर्मचारियों को बधाई देते हुए पंजाब के विकास और राज्य के लोगों को पारदर्शी और सुचारू रूप से सेवाएं प्रदान करने के लिए पूरी ईमानदारी से काम करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा अब तक राज्य के युवाओं को अब तक विभिन्न विभागों में 44,974 सरकारी नौकरियां प्रदान की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि यह भर्ती पूरी तरह से मेरिट के आधार पर और पारदर्शी तरीके से की गई है।