अनुराग दलाल ने रचा इतिहास, NSUI से नहीं मिला टिकट तो निर्दलीय जीता पंजाब यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव

Punjab University Election Result 2024

Punjab University Election Result 2024

Punjab University Election Result 2024: पंजाब यूनिवर्सिटी में गुरुवार को छात्र संघ चुनाव हुआ. इसमें निर्दलीय उम्मीदवार अनुराग दलाल ने बाजी मारी और पीयू के छात्र संघ के अध्यक्ष चुने गए. आम आदमी पार्टी की स्टूडेंट विंग (CYSS) के प्रिंस चौधरी दूसरे नंबर पर रहे. अनुराग दलाल को 3434 और प्रिंस चौधरी को 3129 वोट मिले. वहीं एबीवीपी की अमृता मलिक 1114 मतों के साथ तीसरे नंबर पर रहीं. इसके अलावा एनएसयूआई के उम्मीदवार को महज 497 वोट ही मिले. कुल मिलाकर किसी राजनीतिक दल के उम्मीदवार को सफलता नहीं मिली. 

जीत के बाद क्या बोले अनुराग दलाल?

पीयू छात्रसंघ का अध्यक्ष चुने जाने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार अनुराग दलाल की प्रतिक्रिया भी आई है. उन्होंने कहा कि उनका किसी राजनीतिक परिवार से कोई संबंध नहीं रहा है. उनके माता-पिता टीचर और भाई डॉक्टर हैं. वे खुद पीएचडी स्कॉलर हैं. वे हरियाणा के रोहतक जिले के लाखन गांव के रहने वाले हैं.

अनुराग दलाल ने कहा वे हमेशा स्टूडेंट के हक में खड़े रहेंगे. काउंसिल सबके सहयोग से ही चलेगी. उन्होंने कहा अभी उनका किसी पार्टी को जॉइन करने का कोई इरादा नहीं है. एनएसयूआई चंडीगढ़ प्रधान पद छोड़ने वाले सिकंदर भूरा का अनुराग दलाल ने धन्यवाद किया और कहा कि जो वायदे उन्होंने किए थे, अब पूरे किए जाएंगे.

अर्चित गर्ग बने उपाध्यक्ष

एनएसयूआई के अर्चित गर्ग उपाध्यक्ष चुने गए, 3631 वोटों के साथ उन्होंने जीत दर्ज की. इसके अलावा इनसो के विनीत यादव ने 3298 वोट हासिल किए और सेक्रेटरी चुने गए. जॉइंट सेक्रेटरी पद पर एबीवीपी के जसविंदर राणा ने 3489 वोटों के साथ जीत हासिल की.  

ब्लेसी चावला बनी खालसा कॉलेज प्रधान

खालसा कॉलेज वूमेन में ब्लेसी चावला ने जीत दर्ज की. इसके अलावा महक वाइस प्रेसिडेंट, प्रभजोत कौर महासचिव और खुशी जॉइंट सेक्रेटरी चुनी गई. वहीं गुरु गोबिंद सिंह वुमन कॉलेज में चारों उम्मीदवार निर्विरोध चुनी गई. इससे पहले पिछले साल भी पूरा पैनल निर्विरोध जीता था.

यह भी पढ़ें:

पंजाब कैबिनेट ने नई कृषि नीति बनाने को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कैबिनेट की ओर से पंजाब के लिए नई कृषि नीति तैयार करने को मंजूरी

पंजाब में पेट्रोल-डीजल अब हुआ महंगा; कैबिनेट बैठक में दोनों पर वैट बढ़ाने का फैसला, 7 किलोवाट वाले बिजली उपभोक्ताओं को भी झटका