पंजाब के खडूर साहिब सीट से निर्वाचित अमृतपाल सिंह 5 जुलाई को लेंगे लोकसभा में शपथ

Amritpal Singh Parole

Amritpal Singh Parole

Amritpal Singh Parole: पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा सीट से चुनाव जीते अमृतपाल सिंह 5 जुलाई को संसद में शपथ लेंगे. यह जानकारी सरबजीत सिंह खालसा ने दी है .अमृतपाल सिंह को कुछ शर्तों के साथ 5 जुलाई से 4 दिन या उससे कम समय के लिए पेरोल दी गई है, जिसके बारे में जेल अधीक्षक डिब्रूगढ़ को सूचित कर दिया गया है.

लोकसभा स्पीकर को लिखा गया था पत्र

इससे पहले पंजाब सरकार ने असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह का लिखित अनुरोध लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भेजा था, जिसमें अमृतपाल ने अस्थाई रिहाई या पेरोल की मांग की थी.

शपथ लेने के बाद वापस जेल जाएगा अमृतपाल

डिब्रूगढ जेल में बंद अमृतपाल सिंह को अमृतसर पुलिस 5 जुलाई को दिल्ली लेकर जाएगी, जहां वह सांसद की शपथ लेंगे. लोकसभा में सांसद की शपथ लेने के बाद अमृतपाल सिंह को फिर से वापस डिब्रूगढ जेल ले जाया जाएगा. इस दौरान अमृतपाल सिंह को किसी से भी मिलने की इजाजत नहीं होगी.

लोकसभा स्पीकर से किया गया अनुरोध

अमृतपाल सिंह के कानूनी सलाहकार ईमान सिंह खारा ने मंगलवार (2 जुलाई) को कहा था कि लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने वाले कट्टरपंथी सिख नेता की याचिका एनएसए की धारा 15 के तहत जेल अधीक्षक के माध्यम से 9 जून को पंजाब सरकार को भेजी गई थी.

डिब्रूगढ़ जेल अधीक्षक ने अमृतपाल सिंह का पत्र डिप्टी कमिश्नर को भेजा था, जिन्होंने इसे राज्य सरकार के मुख्यालय को भेजा दिया था, जिसमें लोकसभा स्पीकर से अमृतपाल को शपथ लेने की अनुमति देने का आग्रह किया गया था.

कांग्रेस उम्मीदवार को दी थी मात

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में खडूर साहिब लोकसभा सीट निर्दलीय उम्मीदवार अमृपाल सिंह ने लगभग 2 लाख वोटों से जीत दर्ज की. अमृतपाल ने कांग्रेस के कुलबीर सिंह जीरा को एक लाख 97 हजार 120 वोटों से मात दी थी.