लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटर्स पकड़े गए; 4 राज्यों में बड़ा ऑपरेशन, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने काबू किए, मर्डर करने वाले थे

Lawrence Gang Shooters Arrest

Lawrence Bishnoi Gang 7 Shooters Arrest By Delhi Police Special Cell

Lawrence Gang Shooters Arrest: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 4 राज्यों में बड़ा ऑपरेशन किया है। स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 7 शूटरों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान से सभी शूटरों की गिरफ्तारी की गई है। इन शूटरों के पास से स्पेशल सेल की टीम ने भारी मात्रा में हथियार और कारतूस भी बरामद किए हैं। सभी शूटरों से उनकी आपराधिक योजनाओं और पिछली आपराधिक गतिविधियों को लेकर पूछताक्ष की जा रही है। बाबा सिद्धिकी हत्याकांड और बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को लेकर भी इनसे पूछताक्ष की जाएगी।

शूटरों को अलग-अलग टार्गेट दिए गए थे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शूटरों को अलग-अलग टार्गेट दिए गए थे। जिसमें एक टार्गेट ये था कि। इन्हें राजस्थान में कुछ दिन बाद एक हत्या करनी थी। सात शूटरों की गिरफ्तारी पर एडिशनल सीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुमार कुशवाह ने बताया, ''पहली गिरफ्तारी रितेश नाम के शख्स की 23 अक्टूबर को दिल्ली में हुई थी। इसके बाद राजस्थान से सुखाराम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया। वहीं पंजाब के अबोहर और सिरसा से भी गिरफ्तारियां हुई हैं।

एडिशनल सीपी ने जानकारी दी है कि, शूटर्स राजस्थान में सुनील पहलवान नाम के शख्स की हत्या की योजना बना रहे थे। इन्होंने हत्या के लिए दो बार रेकी भी की थी। इनके पास से एक जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस भी बरामद हुई है। जिसका इस्तेमाल ये उसकी गाड़ी को ट्रैक करने के लिए कर रहे थे और ऐसी जगह तलाश रहे थे। जहां ये उसे गोली मार सकें।

एडिशनल सीपी ने बताया कि, इन्हें आरजे बिश्नोई से सीधे निर्देश मिल रहे थे, जो लॉरेंस सिंडिकेट का हिस्सा रहा है। एडिशनल सीपी ने बताया कि, जिसकी हत्या की साजिश रची जा रही थी उसके मामा राजनीतिक पृष्ठभूमि से हैं। इसके अलावा इसका अपना व्यवसाय भी है।

''सलमान खान अगर जिंदा रहना चाहते हो तो..''; लॉरेंस गैंग के 'करीबी' का मैसेज- यह काम नहीं किया तो बाबा सिद्दीकी से भी बुरा हाल होगा

गुजरात की जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई

ज्ञात रहे कि, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई इस समय गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। उसे यहां अन्य जेलों में गैंगवार की आशंका के चलते रखा गया है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग को यूएस और कनाडा में छिपकर गोल्डी बराड़ रन कर रहा है। इसके साथ ही लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई यूएस में छिपा है। वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक और मुख्य संचालक है। वो है रोहित गोदरा। मालूम रहे कि, इससे पहले लॉरेंस दिल्ली, राजस्थान और पंजाब की जेल में बंद रह चुका है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस दिल्ली की तिहाड़ जेल से बठिंडा जेल ले आई थी। इसके साथ ही लॉरेंस बिश्नोई नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की कस्टडी में भी रह चुका है। लॉरेंस बिश्नोई ने और उसके गैंग ने अलग-अलग राज्यों में गैंगस्टरों से तालमेल बैठा रखा है। बिश्नोई ने उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और दिल्‍ली के गैंगस्‍टर्स के साथ डील कर रखी है। लॉरेंस बिश्नोई के अनुसार, अगर किसी विरोधी को खत्म भी करवाना होता है तो आपस में शूटर्स और हथियार भी शेयर करते हैं।


लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल पर 10 लाख का इनाम घोषित; NIA करना चाहती गिरफ्तारी, लुकआउट सर्कुलर पहले से ही जारी, तलाश

 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का चौंकाने वाला खुलासा; बोला- नेता और कारोबारी खुद कहते हैं- धमकी दो, फिर पैसे भी देते हैं, ऐसा क्यों? ये भी बताया

 

मुझे गैंगस्टर या आतंकी न बुलाएं... लॉरेंस बिश्नोई को ये शब्द लग रहे खराब, NIA कोर्ट में याचिका दाखिल की, क्या-क्या कहा? देखें