मुंबई में सलमान खान के घर पर सुरक्षा बढ़ाई गई; हथियारबंद पुलिस जवान तैनात, बाबा सिद्दीकी मर्डर के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने नाम लिया

Salman Khan Security Enhanced Galaxy Apartment After Baba Siddique Murder

Salman Khan Security Enhanced Galaxy Apartment After Baba Siddique Murder

Salman Khan Residence Security: कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जानलेवा खतरे को देखते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की सुरक्षा पहले से ही टाइट चल रही है। लेकिन रविवार रात महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और NCP (अजित पवार) गुट के सीनियर नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या होने के बाद सलमान की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। सलमान खान की सुरक्षा को लेकर हलचल इसलिए और तेज है क्योंकि बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाल सलमान खान का नाम लिया है।

लॉरेंस गैंग ने सलमान खान को टार्गेट पर रखा है और कहा है कि जो भी सलमान खान की हेल्प करेगा, वो अपना हिसाब देख ले। इससे पहले लॉरेंस गैंग की तरफ से सलमान खान को मारने की धमकी कई बार दी जा चुकी है। खुद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई सरेआम सलमान खान को जान से मारने की बात बार-बार कह चुका है। लॉरेंस बिश्नोई का कहना है कि, हम सलमान खान को मार कर ही रहेंगे। उसकी हत्या की जाएगी। यही कारण है कि, महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई हुई है।

बाबा सिद्दीकी मर्डर के बाद सुरक्षा और टाइट

वहीं अब बाबा सिद्दीकी मर्डर के बाद जबसे लॉरेंस गैंग ने सोशल मीडिया पर सलमान खान का जिक्र किया है, तबसे सलमान की सुरक्षा को लेकर और हलचल मची हुई है। मुंबई में सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। घर के चारो तरफ पुलिस का सख्त पहरा है। सलमान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हथियारबंद पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। वहीं सलमान खान को भी खास ध्यान की हिदायत दी गई है। उन्हें सावधान रहने को कहा गया है।

''सलमान खान की हेल्प जो भी करेगा, वो अपना हिसाब रखे''; लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने महाराष्ट्र में बाबा सिद्दीकी के मर्डर की जिम्मेदारी ली

बाबा सिद्दीकी के परिवार से मिलने पहुंचे थे सलमान

जिस वक्त बाबा सिद्दीकी की हत्या हुई। उस वक्त सलमान खान शूटिंग पर थे। हत्या की सूचना मिलते ही सलमान खान ने शूटिंग पूरी होने के बाद ही तत्काल लीलावती अस्पताल पहुंचे। जहां बाबा सिद्दीकी की डेड बॉडी रखी हुई थी। यहां सलमान बाबा सिद्दीकी के परिवार से मिले और भावुक होकर शोक व्यक्त किया। दरअसल, बाबा सिद्दीकी का बॉलीवुड से बेहद नजदीकी कनेक्शन था। खासकर मशहूर एक्टर सलमान खान के साथ बाबा सिद्दीकी का रिश्ता काफी करीब का था। अक्सर सलमान खान और बाबा सिद्दीकी में मुलाकात होती रहती थी।

इसी साल अप्रैल में घर पर गोलीबारी हुई थी

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर इसी साल अप्रैल में हमला हुआ था। बाइक सवार 2 शूटरों द्वारा घर पर गोलीबारी की गई थी। हालांकि, इस हमले में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी। सलमान के घर इस हमले के बाद लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल की एक पोस्ट वायरल हुई। जिसमें वह हमले की ज़िम्मेदारी लेता हुआ दिख रहा था। वहीं मुंबई पुलिस ने सलमान के घर पर गोलियां चलाने में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। इस पूरी वारदात के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

आरोपियों की पहचान बिहार के रहने वाले विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) के रूप में हुई थी। हमले के बाद आरोपी गुजरात भाग गए थे। ये दोनों फरवरी के महीने में मुंबई आए थे और तभी से सलमान के घर गोलीबारी करने प्लान तैयार कर रहे थे। आरोपियों ने सबसे पहले मुंबई सेंट्रल के एक होटल में रूम लिया था और उसके बाद से सलमान खान के घर की रेकी शुरू कर दी। कुछ दिन बाद दोनों आरोपी पनवेल केवे एक सोसाइटी में फ्लैट लेकर रहने लगे। जहां सलमान खान का फार्म हाउस है। दोनों आरोपी पनवेल से मुंबई आया करते थे और सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर नजर रखते थे।

वहीं इन दोनों के अलावा मुंबई पुलिस ने इन्हें हथियार मुहैया कराने के जुर्म में सोनू कुमार, चंदर बिश्नोई और अनुज थापन (23) को पंजाब से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के कुछ दिन अनुज थापन ने हवालात के टॉयलेट में चादर से फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। पुलिस ने अपने बयान में कहा था कि अनुज ने जेल के टॉयलेट में चादर से फंदा बनाकर फांसी लगाने की कोशिश की थी। इसके बाद उसे सरकारी जीटी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। अनुज थापन मूल रूप से पंजाब का रहने वाला था. पुलिस के मुताबिक अनुज थापन के खिलाफ पहले से हत्या की कोशिश और जबरन वसूली सहित संगीन धाराओं में तीन मुकदमे दर्ज थे।

2022 में सलमान खान के पिता को लेटर मिला

पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद जून 2022 में ही सलमान खान के पिता के पास एक धमकी भरा लेटर पहुंचा था। जिसमें लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से लिखा गया था कि सिद्धू मूसेवाला की तरह ही सलमान खान को मारा जाएगा। लेटर मिलने के बाद तत्काल सलमान के पिता ने इस बारे में मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद मुंबई पुलिस में भी हड़कंप मच गया था और उस दौरान ही सलमान की सुरक्षा (Salman Khan Security) मुस्तैद करते हुए पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी थी। मुंबई पुलिस ने इस मामले में दिल्ली का दौरा भी किया था और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) से पूछताछ की थी।