दिल्ली में अस्पताल में घुसकर डॉक्टर की हत्या; चोट का इलाज कराने आए बदमाश, मिलने के बहाने केबिन में घुसे, गोली मारकर भागे

Delhi Doctor Shot Dead

Delhi Jaitpur Doctor Shot Dead Murdered Inside Hospital Crime News

Delhi Doctor Shot Dead: राजधानी दिल्ली में सनसनीखेज वारदात हुई है। यहां अस्पताल में घुसकर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दरअसल, यह पूरी वारदात दक्षिणी दिल्ली के जैतपुर इलाके की है। बताया जा रहा कि, जैतपुर स्थित नीमा अस्पताल में दो युवक इलाज कराने के लिए आए थे। इस दौरान जब वह डॉक्टर के केबिन में दाखिल हुए तो उन्होंने अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी। केबिन में गोलियां चलने की आवाज से बाहर अस्पताल में हड़कंप मच गया।

वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों युवक तुरंत मौके से फरार हो गए। इधर अस्पताल के कर्मियों ने जब केबिन में जाकर देखा तो डॉक्टर को खून से लथपथ पाया। जिसके बाद डॉक्टर को बचाने के लिए आनन-फानन में इलाज शुरू किया गया। लेकिन डॉक्टर की जान नहीं बचाई जा सकी। डॉक्टर की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। डॉक्टर की पहचान जावेद अख्तर के रूप में हुई है। वारदात की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल के साथ आगे की कार्रवाई कर रही है।

डॉक्टर से मिलने के बहाने की वारदात

बताया जाता है कि, दोनों युवकों ने इस वारदात में डॉक्टर को बेहद करीब से गोलियां मारीं। दोनों चोट के इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे थे और वहां पहुंचकर एक युवक ने पैर की ड्रेसिंग की बात कही। जिसके बाद वहां मौजूद एक कर्मी द्वारा ड्रेसिंग किए जाने के बाद दोनों ने जावेद अख्तर से मिलने और उनसे कुछ पूछने की बात कही। इस तरह दोनों डॉक्टर के केबिन में चले गए। केबिन में दोनों के घुसते ही गोलीबारी की आवाज आई। डॉक्टर को मारकर दोनों युवक फौरन फरार हो गए।

दिल्ली पुलिस टारगेट किलिंग मान रही

यह वारदात कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन क्षेत्र के अंतर्गत हुई है। दिल्ली पुलिस इसे टारगेट किलिंग मान रही है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, पूछताछ के दौरान पता चला है कि लगभग 16-17 साल की उम्र के दो युवक अस्पताल में आए थे। उनमें से एक ने अपने घायल पैर की ड्रेसिंग बदलने के लिए कहा। इस लड़के की ड्रेसिंग भी पिछली रात उसी अस्पताल में की गई थी। वहीं कल रात मोहम्मद कामिल द्वारा ड्रेसिंग के बाद, दोनों दवा के पर्चे के लिए यूनानी चिकित्सक (BUMS) जावेद अख्तर के केबिन में गए।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि, कुछ समय बाद, रात के नर्सिंग स्टाफ गजाला परवीन और मोहम्मद कामिल ने गोली चलने की आवाज सुनी। गजाला परवीन जावेद अख्तर के केबिन की ओर गईं और उन्हें खून से लथपथ पाया, उनके सिर के बाईं ओर से खून बह रहा था।

फिलहाल, अभी तक ये क्लीयर नहीं हो सका कि आखिर दोनों युवक कौन थे। किस वजह से डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस को प्रथम दृष्टया यह टारगेट किलिंग का मामला लगता है क्योंकि यह बिना उकसावे के किया गया है और हमलावरों ने पिछली रात रेकी की थी। पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान कर जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डॉक्टर की हत्या पर सियासी घमासान

अस्पताल के अंदर डॉक्टर की हत्या पर सियासी घमासान शुरू हो गया है। आम आदमी पार्टी पहले से ही दिल्ली के अंदर गैंगस्टर्स वाद को लेकर केंद्र सरकार और उपराज्यपाल दिल्ली को घेर रही है। वहीं इस वारदात के बाद अब मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि दिल्ली अपराध की राजधानी बन गई है। गैंगस्टर आसानी से काम कर रहे हैं, जबरन वसूली के लिए कॉल आ रहे हैं, गोलीबारी हो रही है और रोजाना हत्याएं हो रही हैं। केंद्र सरकार और उपराज्यपाल दिल्ली के लिए अपने बुनियादी काम में विफल रहे हैं।