जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर; भारतीय सेना ने आतंकियों को घेरा, हो रही अंधाधुंध गोलीबारी, 3 जवानों के घायल होने की खबर

Kulgam Indian Army Terrorists Encounter

Kulgam Indian Army Terrorists Encounter Jammu Kashmir

Kulgam Terrorists Encounter: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बीच आतंकी तेजी से सक्रिय हो गए हैं। इस बीच भारतीय सेना भी एक्शन में है। आतंकियों की हर हलचल पर नजर रखते हुए उनकी घेराबंदी की जा रही है। शनिवार सुबह कुलगाम में सेना के जवानों ने आतंकियों को घेरा है। इस दौरान दोनों तरफ से अंधाधुंध गोलीबारी हो रही है। बताया जा रहा है कि, इस मुठभेड़ में सेना के 3 जवान घायल हो गए हैं। एक पुलिसकर्मी के भी घायल होने की खबर है। हालांकि, सेना आतंकियों के काफी नजदीक है और उन्हें तमाम करने के लिए मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

किसी ठिकाने की आड़ लेकर छिपे हैं आतंकी

बताया जा रहा है कि, कुलगाम मुठभेड़ के दौरान आतंकी किसी ठिकाने की आड़ लेकर छिपे हैं और वहीं से गोलीबारी कर रहे हैं। हालांकि, सेना ने आतंकियों को चारो तरह से घेर रखा है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। बताया जाता है कि, खुफिया इनपुट के आधार पर भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर आतंकियों को तमाम करने के लिए संयुक्त ऑपरेशन चलाया। वहीं जैसे ही सेना ने आतंकियों को तलाश करना शुरू किया तो इस दौरान खुद को घिरता देख, उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी की। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई के साथ सेना की तरफ से भी गोलीबारी शुरू हो गई। फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

बारामूला में ढेर किए थे 3 आतंकी

इसी महीने 14 सितंबर को डोडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली (Prime Minister Doda Election Rally) वाले दिन भारतीय सेना ने बारामूला और किश्तवाड़ दो अलग-अलग जगहों पर आतंकियों से भीषण मुठभेड़ की थी।  इस दौरान बारामूला में सेना ने बड़ी सफलता हासिल की। जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ एनकाउंटर करते हुए सेना ने बारामूला के चक टप्पर क्रेरी पट्टन इलाके में तीन आतंकियों को मार गिराया था।

किश्तवाड़ में सेना के 2 जवान शहीद

इससे पहले 13 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ के छात्रू इलाके में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सेना के 2 जवान शहीद हो गए थे। जबकि 2 अन्य जवान घायल हुए थे। दो अन्य गंभीर रूप से घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर उधमपुर के कमान अस्पताल पहुंचाया गया था। वहीं शहीद हुए दोनों जवानों की पहचान एनबी सब विपन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह के रूप में बताई गई।

कश्मीर के साथ-साथ जम्मू रीज़न में अलर्ट जारी

कश्मीर में जहां आतंकियों की गतिविधियां तेज हैं तो वहीं आतंकी जम्मू रीज़न में भी लगातार घुसपैठ कर रहे हैं। जिसे देखते हुए जम्मू रीज़न में अलर्ट जारी किया गया है। खासकर उधमपुर और डोडा में सेना तेजी से सक्रिय है। सेना, सीआरपीएफ़ और पुलिस की ओर से जगह-जगह निरीक्षण किया जा रहा है। यहां के जंगल क्षेत्र में सेना ने गस्त बढ़ा दी है। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे फेज की वोटिंग 1 अक्तूबर को होनी है। दो फेज की वोटिंग सम्पन्न हो चुकी है।