BJP ने सांसद कंगना रनौत का साथ छोड़ा; कृषि कानूनों पर अलग-थलग पड़ीं तो अब माफी मांग रहीं, पार्टी ने पहले ही दी थी कड़ी चेतावनी

BJP MP Kangana Ranaut Apologized For Her Statement On Three Farm Laws

BJP MP Kangana Ranaut Apologized For Her Statement On Three Farm Laws

BJP MP Kangana Ranaut: बॉलीवुड एक्ट्रेस और मंडी सीट से बीजेपी सांसद कंगना रनौत अपने बयानों को लेकर लगातार सुर्खियों में हैं। कंगना के बयान जहां उनके लिए तो विवाद बन ही रहे हैं तो वहीं साथ ही साथ बीजेपी के लिए भी मुसीबत बढ़ा रहे हैं। हाल ही में कंगना रनौत ने किसानों के लिए 3 कृषि कानूनों को वापस लाए जाने की बात कहकर माहौल गर्म कर दिया। कंगना ने कहा कि, वापस लिए गए तीनों कृषि कानून फिर से लाए जाने चाहिए और ये कानून लागू करने चाहिए।

कंगना का कहना था कि, ये कानून किसानों के हित में हैं। उधर कंगना के कृषि कानूनों के इस बयान को लेकर किसानों के बीच खुद को घिरता देख बीजेपी ने फौरन अपना बयान जारी किया और कंगना के बयान का सिरे से खंडन कर दिया. बीजेपी ने साफ-साफ कंगना के बयान से किनारा कर लिया और कहा कि, ये उनका निजी बयान है। पार्टी का रुख उनके बयान से नहीं मिलता है। वहीं बीजेपी के साथ छोड़ने और कृषि कानूनों पर अलग-थलग पड़ने के बाद अब कंगना रनौत माफी मांग रहीं हैं। कंगना ने अपना बयान वापस ले लिया है।

सांसद कंगना रनौत ने जारी किया वीडियो

कृषि कानूनों पर दिए अपने बयान पर सफाई के लिए कंगना ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी किया है। कंगना ने कहा- ''पिछले कुछ दिनों में मीडिया ने मुझसे किसान कानून पर कुछ सवाल पूछे और मैंने सुझाव दिया कि किसानों को प्रधानमंत्री मोदी से किसान कानून वापस लाने का अनुरोध करना चाहिए। मेरे इस बयान से कई लोग निराश और हताश हैं। जब किसान कानून प्रस्तावित किया गया था, तो हममें से कई लोगों ने इसका समर्थन किया था लेकिन हमारे प्रधानमंत्री ने बड़ी संवेदनशीलता और सहानुभूति के साथ इसे वापस ले लिया।''

कंगना रनौत ने आगे कहा कि, ''हम सभी कार्यकर्ताओं का यह कर्तव्य है कि हम प्रधानमंत्री के शब्दों की गरिमा का सम्मान करें। मुझे भी यह ध्यान रखना होगा कि मैं अब कलाकार नहीं हूं, मैं भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता हूं और मेरी राय मेरी अपनी राय न होकर पार्टी का रुख होनी चाहिए। इसलिए अगर मेरी बातों और मेरी सोच से किसी को निराशा हुई है तो मुझे खेद रहेगा और मैं अपने शब्द वापस लेती हूं।"

कंगना के बयान से BJP ने किया किनारा

हरियाणा चुनाव के बीच कृषि कानूनों पर कंगना रनौत का बयान जब आग की तरह सोशल मीडिया पर फैलने लगा तो बीजेपी तुरंत एक्टिव हो गई। जिसके बाद बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी की तरफ से जारी बयान में कहा- मैं बिलकुल स्पष्ट तौर से यह कहना चाहता हूँ कि ये बयान कंगना का व्यक्तिगत बयान हैं। कंगना बीजेपी की तरफ से ऐसी बयानबाजी करने के लिए अधिकृत नहीं हैं और न ही उनका दिया बयान 3 कृषि क़ानूनों को लेकर पार्टी की सोच को दर्शाता है। इसलिए बीजेपी कंगना के बयान का खंडन करती है। बता दें कि, कंगना रनौत जब ये बयान दे रहीं थीं तो उस वक्त उन्होंने कहा था कि, हो सकता है कि उनका बयान कंट्रोवर्शियल हो जाए, लेकिन कृषि कानून वापस आने चाहिए।

 

पार्टी ने पहले ही दी थी कड़ी चेतावनी

इससे पहले जब कंगना रनौत ने किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयानबाजी की थी तो उस दौरान बीजेपी ने उन्हें डांट लगाई थी। कंगना ने किसान आंदोलन में हिंसा, लाशें लटकने और वहां महिलाओं के रेप होने समेत आंदोलन को विदेश से प्रायोजित बताने संबंधी तमाम विवादित बातें बोलीं थीं। वहीं कंगना के किसानों के संबंध में दिए बयान पर जब विरोध पैदा हुआ तो बीजेपी ने अपनी तरफ से बयान जारी कर सांसद के इस बयान से किनारा कर लिया। इसके साथ ही अब बीजेपी ने कंगना रनौत के किसानों के मामले में बयान को लेकर बाकायदा प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की।

इस प्रेस विज्ञप्ति से यह साफ था कि, बीजेपी ने कंगना रनौत को कड़ी चेतावनी दी है और भविष्य में इस प्रकार की बयानबाजी फिर से न हो। इसके लिए कंगना को निर्देशित किया गया है। BJP की जारी प्रेस विज्ञप्ति में उसके एक-एक शब्द से लग रहा था कि बीजेपी कंगना के लगातार अनर्गल बयानों से कितनी असहज है। इसीलिए पार्टी ने यह कड़े स्वर में यह स्पष्ट कह दिया है कि, कंगना का बयान पार्टी का बयान नहीं है। बीजेपी ने कहा कि, पार्टी की ओर से हर मुद्दे पर बोलने के लिए कंगना रनौत को न तो अनुमति है और न ही वे बयान देने के लिए अधिकृत हैं। वे इस प्रकार के कोई बयान भविष्य में न दें।