BREAKING
गोली लगने के बाद पहली बार सामने आए गोविंदा; व्हीलचेयर पर बैठे दिखे, इलाज के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी, पुलिस जांच कर रही पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री जयशंकर; करीब 9 साल बाद भारत से किसी केंद्रीय मंत्री का दौरा, आखिरी बार प्रधानमंत्री मोदी 2015 में गए हरियाणा चुनाव के लिए हिमाचल में कर्मचारियों को छुट्टी; राज्य सरकार का आदेश जारी, वोट डालने के लिए आ सकेंगे, वेतन नहीं कटेगा महाराष्ट्र मंत्रालय में हैरान करने वाली घटना; विधानसभा डिप्टी स्पीकर ने तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, पुलिस मौके पर मौजूद VIDEO नवरात्र पर मां दुर्गा के इन मंत्रों का करें जाप; सभी मनोकामनाओं की पूर्ति करने वाले, भगवती की विशेष कृपा बरसेगी, आएगी शांति और समृद्धि

SPG ने रोका, मैं फिर भी पाकिस्तान गया... PM मोदी ने सांसदों के साथ लंच करते हुए सुनाया नवाज शरीफ के घर जाने का वो किस्सा

PM Modi Lunch With MPs Tells Pakistan Journey Story In Parliament Canteen

PM Modi Lunch With MPs Tells Pakistan Journey Story

PM Modi Lunch With MPs: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते शुक्रवार को संसद कैंटीन में बसपा, TDP, भाजपा और BJD सांसदों के साथ दोपहर का लंच किया। पीएम मोदी के साथ लंच की जानकारी सांसदों को अचानक से दी गई थी। जिसके बाद वह आश्चर्यचकित थे। पीएम मोदी ने सांसदों के साथ चावल, खिचड़ी, पनीर, दाल, तिल का शाकाहारी भोजन किया और रागी मिठाई खाई। वहीं पीएम मोदी ने अपने और सबके लंच का बिल खुद भरा।

 

खाने की टेबल पर पीएम मोदी का पाकिस्तानी किस्सा

इस बीच पीएम मोदी और सांसदों के बीच खाने की टेबल पर अनौपचारिक बातचीत हुई। जहां एक ओर सांसद पार्टी लाइन से हटकर झिझकते हुए पीएम मोदी के सामने अपनी बातें कह रहे थे तो वहीं पीएम मोदी ने भी सांसदों को अपने कुछ किस्से सुनाये। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने सांसदों को वो किस्सा भी सुनाया, जब वह 25 दिसंबर 2015 को पहली बार अचानक अनियोजित तरीके से पाकिस्तान चले गए थे। पीएम मोदी के पाकिस्तान जाने को लेकर भारत में खलबली मच गई थी। दरअसल, भारत-पाकिस्तान के बिगड़े रिश्तों को देखते हुए पीएम मोदी को लेकर खतरे की आशंकाएं फैल रहीं थीं।

PM Modi Lunch With MPs

 

पीएम मोदी कैसे पहुंच गए पाकिस्तान?

पीएम मोदी ने बताया कि, उस दिन वह अफगानिस्तान दौरे से वापस दिल्ली लौट रहे थे तो प्लेन में बैठे हुए अचानक उनका मन बना कि क्यों न पाकिस्तान चला जाए। क्योंकि उस दिन पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पोती की शादी का कार्यक्रम भी था। लेकिन जब उन्होंने SPG को अपने मन की बात बताई तो SPG ने उन्हें ऐसा करने से मना कर दिया। लेकिन SPG के रोकने के बावजूद उन्होंने पाकिस्तान जाने का निर्णय लिया।

उन्होंने फटाफट से उस समय के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को फोन किया और पूछा कि अगर वो उनकी बेटी की पोती के रिसेप्शन में आते हैं तो उनको कोई ऐतराज तो नहीं? क्या वो उनको एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए आएंगे? पीएम मोदी ने बताया उनके इतना कहने पर पाकिस्तान के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ ने उनसे फोन पर कहा कि हां, मैं तैयार हूं। जिसके बाद जब वह सीधा दिल्ली न आकर लाहौर पहुंच गए। जब वह लाहौर एयरपोर्ट पर अपने प्लेन से उतरे तो वहां नवाज शरीफ उन्हें रिसीव करने के लिए पहुंचे हुए थे।

PM Modi Lunch With MPs

 

लाहौर एयरपोर्ट पर दिया गया था गार्ड ऑफ ऑनर

बता दें कि, पीएम मोदी ने 25 दिसंबर 2015 को एक ट्वीट कर इसकी घोषणा भी की थी कि वो अफगानिस्तान की यात्रा से लौटते हुए पाकिस्तान जा रहे हैं और तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से मिल रहे हैं। जब पीएम मोदी लाहौर एयरपोर्ट पर पहुंचे तो यहाँ नवाज शरीफ ने एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी की और गले मिलकर स्वागत किया था। एयरपोर्ट पर ही मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया था। इसके बाद मोदी नवाज शरीफ के साथ उनके घर गए थे। करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा तक पीएम मोदी और नवाज शरीफ साथ रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने राजस्थानी स्टाइल का गुलाबी साफा भी नवाज शरीफ को गिफ्ट किया था। पीएम मोदी के दिये इस साफे को नवाज पोती की शादी में पहने हुए भी नजर आए थे।

फिलहाल पीएम मोदी ने 2014 में सत्ता में आने के बाद अपने पहले कार्यकाल के शुरुआती सालों में पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते बनाने की कोशिश की। भारत-पाकिस्तान के रिश्तों की बेहतरी की दिशा में इसे सकारात्मकता के साथ देखा गया था, लेकिन ये रिश्ते कायम नहीं रह सके।

PM Modi Lunch With MPs

PM Modi Lunch With MPs