नायब सैनी बोले- 'मुख्यमंत्री कौन होगा, मालूम नहीं'; खुद BJP का CM चेहरा, फिर क्यों ऐसा बयान? दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिले

Nayab Saini Haryana CM Face Statement After Met PM Narendra Modi

Nayab Saini Haryana CM Face Statement After Met PM Narendra Modi

Nayab Saini CM Face: हरियाणा में लगातार तीसरी बार बीजेपी सत्ता संभालने जा रही है। अब नई सरकार के गठन को लेकर शपथ ग्रहण समारोह पर सबकी नजर है। चुनाव में नायब सैनी ही बीजेपी का सीएम चेहरा रहे हैं। इसलिए सैनी ही सीएम पद की शपथ लेंगे। लेकिन नायब सैनी इस जानकारी से इंकार कर रहे हैं। दरअसल, हरियाणा के कार्यवाहक सीएम नायब सैनी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद बड़ा बयान दिया है। सैनी जब दिल्ली में मीडिया से रूबरू हुए और उनसे पूछा गया कि, वह दूसरी बार सीएम पद की शपथ कब ले रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह कब रखा गया है तो इस पर सैनी ने बड़ा अजीब सा जवाब दिया।

दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेने और शपथ ग्रहण समारोह पर सीएम सैनी ने कहा कि, इसके बारे में मुझे कुछ मालूम नहीं है। मेरी जो ड्यूटी थी वो मैने पूरी की है. मुख्यमंत्री कौन होगा, हमारा संसदीय बोर्ड (शीर्ष नेतृत्व) यह तय करेगा। संसदीय बोर्ड यह तय करेगा कि कौन सीएम बनेगा और कौन नहीं। संसदीय बोर्ड का जो भी फैसला होगा वो सर्वमान्य है। संसदीय बोर्ड का फैसला अंतिम फैसला होगा। नायब सैनी ने कहा कि, हमारे यहां 'किंतु-परंतु' नहीं है। संसदीय बोर्ड (शीर्ष नेतृत्व) का जो आदेश होगा वो सिर-माथे होगा।

वहीं सैनी का कहना था कि मुझे विधायक दल की बैठक की जानकारी नहीं है। केंद्रीय शीर्ष नेतृत्व की तरफ से विधायक दल की बैठक तय की जाएगी। फिर शीर्ष नेतृत्व की तरफ से सीनियर ऑब्जर्वर भेजे जाएंगे। जिसके बाद हरियाणा में विधायक दल की बैठक होगी और इस दौरान किसे विधायक दल का नेता बनाया जाएगा और किसे नहीं। ये वहां पता चलेगा। जिसको भी विधायक दल का नेता बनाया जाएगा। वो सर्वसम्मति से मान्य होगा।

प्रधानमंत्री मोदी से मिले CM नायब सैनी; दिल्ली आवास पर सुबह-सुबह पहुंचे, मुलाकात के पीछे बताई यह वजह, हरियाणा चुनाव जीती है BJP

हरियाणा में BJP की जीत पर नायब सैनी क्या बोले?

हरियाणा में BJP की जीत पर नायब सैनी ने कहा है कि, इस प्रचंड जीत का श्रेय प्रधानंत्री मोदी को जाता है जिन्होंने पिछले 10 वर्षों में ऐसी नीतियां और योजनाएं चलाई हैं जिसका लाभ गरीब व्यक्ति को भी मिल रहा है, किसान को भी मिल रहा है, युवा को भी मिल रहा है और महिला को भी मिल रहा है। यह जीत इसी का परिणाम है, मोदी जी की लोकप्रियता का परिणाम है, उन्हें देश के लोग प्यार करते हैं जिसके परिणामस्वरूप भाजपा हरियाणा में तीसरी बार प्रचंड बहुमत से आ रही है। मैं हरियाणा भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त करता हूं। उनकी मेहनत के कारण ही हम तीसरी बार सत्ता में आए हैं।

हरियाणा में BJP को 48 सीटें, बहुमत पार

हरियाणा का चुनावी रिजल्ट चौंकाने वाला है। कांग्रेस लहर के दावे और तमाम एग्जिट पोल फेल साबित हुए हैं। बीजेपी ने कांग्रेस को 37 सीटों पर समेट दिया। जबकि बीजेपी ने बहुमत पार कर 48 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है। हरियाणा में किसी भी पार्टी को अपनी सरकार बनाने के लिए कुल 46 सीटों की जरूरत होती है। बता दें कि, बीजेपी और कांग्रेस के अलावा इनेलो ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि 3 सीटों पर आजाद उम्मीदवार जीते हैं।