Haryana CM: दीपेंद्र पर दांव, होंगे हरियाणा के अगले सीएम!

Deependra Hooda will be the CM of Haryana!

Deependra Hooda will be the CM of Haryana!

Deependra Hooda will be the CM of Haryana!- चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के शनिवार को हुए चुनाव के बाद प्रदेश में रुझानों में १० साल बाद बहुमत के साथ सरकार बनाता दिख रही कांग्रेस के अंदार सीएम पद की कुर्सी को लेकर घमासान शुरू हो गया है। लेकिन हाईकमान के सूत्रों के अनुसार, खींचतान के बीच सीएम के पद पर दीपेंद्र हुड्डा के नाम पर मुहर लग सकती है। विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस हाईकमान एक तीर से कई निशाने लगाना चाहती है। जहां पर वह सैलजा, हुड्डा व रणदीप सुरजेवाला को चुप करने के प्रयास में है, वहीं पर आलाकमान एक युवा चेहरे को सीएम पद की कुर्सी सौंपने का मन बना चुकी है।

Haryana CM दीपेंद्र हुड्डा इस समय एक ऐसा चेहरा है जिसने पिछले कई वर्षों में राहुल गांधी व प्रियंका की नजरों में अच्छी छवि बनाई है। जिसके चलते हाईकमान भी एक युवा चेहरे के साथ संदेश देना चाहती है कि प्रदेश को एक नई सोच से आगे बढ़ाई जाए। हालांकि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक निजी चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि अभी वो रिटायर नहीं हुए हैं। लेकिन अति विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि हाईकमान दीपेंद्र हुड्डा को सीएम पद के लिए घोषित कर सभी को चौंका देंगे। 

सीएम पद के दावेदारों के समर्थक खुलकर मैदान में आएं

सीएम पद के दावेदारों के समर्थक अब खुलकर मैदान में आए गए हैं। विधानसभा चुनाव के बाद रविवार को नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जहां रोहतक आवास पर कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया वहीं हिसार के सांसद खुलकर हुड्डा के समर्थन में आए और उन्होंने साफ किया कि विधायकों की अनुशंसा पर हुड्डा का सीएम बनना तय है।

कांग्रेस में सीएम विधायकों की अनुशंसा पर बनता है: जयप्रकाश जेपी

हिसार के सांसद जयप्रकाश जेपी ने अन्य सभी दावेदारों के दावे को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस में कोई भी नेता विधायकों की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री बनता है। जिसे विधायक अपना नेता चुनते हैं हाईकमान को भी उसी को मुख्यमंत्री बनाना होता है। जेपी ने कहा कि अब कोई आशंका नहीं रही है कि हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में जनता का नेता अगर कोई है तो वह केवल भूपेंद्र सिंह हुड्डा हैं।

Haryana CM कुमारी सैलजा शनिवार की रात सालासर में माथा टेकने के बाद वापस लौट आई। आज उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल की जयंती पर उन्हें नमन किया। इसके बाद कुमारी सैलजा ने चुनाव प्रचार की झलकियों का एक वीडियो एक्स पर शेयर करते हुए लिखा कि उत्थान और उन्नति की राह पर, एकजुट होकर बनाएंगे बेहतर हरियाणा।

इस बीच एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा का मुख्यमंत्री कौन होगा यह कांग्रेस हाईकमान तय करेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कांग्रेस की 60 से अधिक सीटें आने का दावा करते हुए कहा कि पार्टी में वह तथा भूपेंद्र सिंह हुड्डा वरिष्ठ हैं। इस नाते से दोनों का नाम आना स्वभाविक है। इसके बावजूद कांग्रेस में हाईकमान का फैसला हमेशा मान्य होता है। अब ज्यादा समय नहीं बचा है जब इस तरह के सवालों पर विराम लग जाएगा।

कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के तीसरे दावेदार रणदीप सुरजेवाला ने प्रचार के दौरान ज्यादातर समय अपने बेटे आदित्य सुरजेवाला के चुनाव में दिया है। सुरजेवाला आज सुबह धार्मिक शक्ति पीठ केदारनाथ पहुंचे और वहां पूजा-अर्चना में कुछ समय व्यतीत किया।