चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नही: डीसीपी हिमाद्रि कौशिक

Negligence in election duty will not be tolerated

Negligence in election duty will not be tolerated

Negligence in election duty will not be tolerated- पंचकूला। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला हिमाद्रि कौशिक (आईपीएस) ने आज गवर्नमेंट कालेज सेक्टर 01 पंचकूला में सभी चुनाव डयूटी में तैनात पुलिस अधिकारियो व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव डयूटी में किसी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नही होगी और मतदान केन्द्रो व पेट्रोलिंग पार्टी इत्यादि सभी चुनावी डयूटियो पर लगे कर्मचारी व अधिकारी अपनी अपनी डयूटी जिम्मेवारी सुनिश्चित करे लें आपकी क्या जिम्मेवारी है किसी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी का चुनाव डयूटी में किसी भी प्राकर की लापरवाही करनें पर कोई बहाना नही सुना जाएगा । इसलिए आज ही अपनी डयूटी के प्रति सुनिश्चत कर लें क्योंकि चुनाव डयूटी सबसे अहम डयूटी है इसके बडी जिम्मेवारी के साथ निभाएं और अपनें संबंधी अधिकारियों के साथ सम्पर्क करें और हर प्रकार की सूचना अपनें उच्च अधिकारियो को दें ।  

इसके अलावा पुलिस उपायुक्त नें बताया कि पुलिस प्रशासन की तरफ विधानसभा चुनाव को लेकर कडे सुरक्षा के प्रबंध किए हुए है जिला पुलिस नें पैरा मिल्ट्री फोर्स के साथ मिलकर 13 बार्डर नाकों स्थापित किए हुए है औऱ पडौसी राज्यो व जिला के सहयोग से हर व्यक्ति तथा वाहन पर कडी निगरानी की जा रही है ।

इसके अलावा प्रवक्ता नें बताया कि कालका और पंचकूला विधानसभा चुनाव के लिए कुल 455 बूथ स्थापित किए गए है जिन बूथो की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस की 12 एसएसटी टीम, 06 एफएसटी टीम, 20 पेट्रोलिंग टीम (12 कालका, 08 पंचकूला) तैनात की गई है इसके अलावा 116 क्रिटिकल बूथो पर अर्ध सैनिक बल सहित भारी सख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है और चुनाव को लेकर जिला में करीब 2200 सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे । ताकि चुनाव को सुरक्षित व शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न करवाया जा सके । 

इसके अलावा पुलिस उपायुक्त नें आमजन से अपील करते हुए कहा कि पंचकूला पुलिस को हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न सहयोग करें । 

इसके अलावा कि किसी भी प्रकार की गैर गतिविधियों से दूर रहे, चुनाव आचार संहिता का पालन करें, अफवाहों व फर्जी खबरों से बचें और सोशल मीडिया का उपयोग जिम्मेवारी के साथ करें और गलत जानकारी या अपमानजनक सामग्री फैलाने से बचें । इसके अलावा आमजन से अनुरोध है कि अगर किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि, हिंसा, या चुनाव प्रक्रिया में किसी गड़बड़ी की जानकारी मिलती है, तो उसकी तुरंत पुलिस या प्रशासन को सूचना दें ।