BREAKING
शारदीय नवरात्र पर ग्रहों का बना अद्भुत योग, ऐसे ग्रह संयोग में आयोजित होता है प्रयागराज कुंभ  विधानसभा चुनाव में खाकी ने संभाला मोर्चा: विधानसभा चुनाव में खाकी ने संभाला मोर्चा: जिले की सुरक्षा कड़ी, बॉर्डर नाकों पर अफसरों की मॉनिटरिंग शुरूविधानसभा चुनाव में खाकी ने संभाला मोर्चा: जिले की सुरक्षा कड़ी, बॉर्डर नाकों पर अफसरों की मॉनिटरिंग शुरूविधानसभा चुनाव में खाकी ने संभाला मोर्चा: जिले की सुरक्षा कड़ी, बॉर्डर नाकों पर अफसरों की मॉनिटरिंग शुरू चंडीगढ़ ब्रांच के 400 के करीब बच्चों ने ड्राईंग व पेंटिंग कॉम्पीटिशन हिस्सा लिया Panchang 4 October 2024: जानें 4 अक्टूबर का पंचांग, दूसरे नवरात्रे का शुभ मुहूर्त और राहु काल 04 अक्टूबर 2024 का राशिफल; मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों का हाल, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन, जान लीजिए

विधानसभा चुनाव में खाकी ने संभाला मोर्चा: जिले की सुरक्षा कड़ी, बॉर्डर नाकों पर अफसरों की मॉनिटरिंग शुरू

Khaki took the lead in the assembly elections

Khaki took the lead in the assembly elections

Khaki took the lead in the assembly elections- पंचकूला। विधानसभा चुनाव में अब 48 घंटे शेष रह गए हैं और प्रत्याशियों की भागदौड़ थमने के बाद शाम को जिले में खाखी ने मोर्चा संभाल लिया है। संवेदनशील और असुरक्षित बूथों के अलावा बॉर्डर नाकों की मॉनिटरिंग डीसीपी हिमाद्री कौशिक समेत तमाम पुलिस के सीनियर अफसर खुद कर रहे हैं। डीसीपी ने पंचकूला जिले के नागरिकों से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के  लिए सहयोग की अपील की है। 

गैरकानूनी गतिविधियों से रहे दूर :

आम जनता से अनुरोध है कि वे चुनाव प्रक्रिया में शांतिपूर्ण ढंग से भाग लें और किसी भी प्रकार की हिंसा, दुष्प्रचार या गैरकानूनी गतिविधियों से दूर रहें। उम्मीदवारों और उनके समर्थकों से अपील है कि वे चुनाव आचार संहिता का पालन करते हुए चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण बनाए रखने में सहयोग दें । सभी नागरिकों से अपील है कि वे चुनावी कानूनों का सख्ती से पालन करें और किसी भी प्रकार की गैरकानूनी गतिविधि जैसे वोट खरीदने, धमकी देने या अनुचित प्रलोभन से दूर रहें।

अफवाहों और फर्जी खबरों से बचें:

जनता से अपील की जाती है कि वे सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों पर फैल रही अफवाहों और फर्जी खबरों पर ध्यान न दें । यदि किसी को सदेंहजनक गतिविधि या जानकारी मिलती है, तो तुरंत पुलिस या संबंधित अधिकारियों को सूचित करें । उम्मीदवारों और उनके समर्थकों से अनुरोध है कि वे सोशल मीडिया का उपयोग जिम्मेदारी से करें और गलत जानकारी या अपमानजनक सामग्री फैलाने से बचें ।

मतदान केंद्रों पर शांति बनाए रखें:

मतदान के दिन आम जनता से अनुरोध है कि वे शांतिपूर्ण ढंग से मतदान करें और किसी भी प्रकार की असंवैधानिक गतिविधियों से बचें । मतदान केन्द्र के अन्दर मोबाइल लेकर जाना स्पष्ट रुप से प्रतिबंध लगाया गया। उम्मीदवारों से अपील है कि वे अपने समर्थकों को मतदान केंद्रों पर भीड़ न लगाने और मतदान प्रक्रिया में कोई व्यवधान न डालने के लिए निर्देशित करें । निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार किसी भी मतदान केन्द्र के 200 मीटर दायरे के अन्दर किसी पार्टी का कोई कोई टैंट इत्यादि नही लगेगा । 

संवेदनशील जानकारी या गड़बड़ी की सूचना दें:

जनता से अनुरोध है कि अगर किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि, हिंसा, या चुनाव प्रक्रिया में किसी गड़बड़ी की जानकारी मिलती है, तो उसकी तुरंत पुलिस या प्रशासन को सूचना दें । चुनाव में शामिल सभी उम्मीदवार और उनके समर्थक भी किसी भी अप्रिय घटना की जानकारी तुरंत स्थानीय पुलिस को दें । 

शराब और नशीले पदार्थों का सेवन न करें:

मतदान के दौरान शराब या अन्य नशीले पदार्थों का सेवन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा । जनता से अनुरोध है कि इस नियम का पालन करें और किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों में शामिल न हों ।

सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करें:

जनता से अनुरोध है कि चुनाव के दौरान तैनात सुरक्षा बलों और पुलिस अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें और उनके साथ सहयोग करें । उम्मीदवारों और उनके समर्थकों से अपील है कि वे सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित करने में पुलिस और प्रशासन का पूरा सहयोग करें ।

धार्मिक और जातिगत भावनाओं का दुरुपयोग न करें:

डीसीपी ने जनता से अपील है कि वे किसी भी धार्मिक या जातिगत भड़काऊ बयानों से दूर रहें और शांति बनाए रखें । उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे धार्मिक या जातिगत भावनाओं का दुरुपयोग न करें और सभी समुदायों के बीच भाईचारा बनाए रखें ।

-हरियाणा पुलिस चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि वे इन अपीलों का पालन करें और हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को सफल और शांतिपूर्ण बनाने में अपना सहयोग करें।
हिमाद्री कौशिक, डीसीपी
जिला पंचकूला