हरियाणा में सरकार बनते ही सबसे पहले बिजली फ्री करेंगे : अरविंद केजरीवाल

Haryana Assembly Election 2024

Haryana Assembly Election 2024

दिल्ली और पंजाब के बाद हरियाणा की जनता को भी मिलेगी फ्री बिजली : अरविंद केजरीवाल

जनता बताए बिजली मंहगी करने वाले चोर या बिजली मुफ्त देने वाले चोर, ये बिजली महंगी करके जनता को लूट रहे : अरविंद केजरीवाल

मैंने दिल्ली में 500 मोहल्ला क्लीनिक बनाए तो 5 हजार मोहल्ला क्लीनिक बनाकर दिखाएं प्रधानमंत्री मोदी : अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर बादशाहपुर में पानी की निकासी का इंतजाम कर देंगे, सड़कें बनवाएंगे : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के लाेगों ने एक ईमानदार सरकार को चुना तो दिल्ली के सभी स्कूलों को वर्ल्ड क्लास बनाया : डॉ. सुशील गुप्ता 

अरविंद केजरीवाल ने किसानों की लड़ाई लड़ी और युवाओं को नौकरी दी : डॉ. सुशील गुप्ता

बादशाहपुर/गुरुग्राम, 29 सितंबर: Haryana Assembly Election 2024: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बादशाहपुर विधानसभा से पार्टी के उम्मीदवार बीर सिंह सरपंच के समर्थन में जनसभा की। इन दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता मौजूद रहे। जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीर सिंह सरपंच आपके बीच रहकर बहुत समाज सेवा करते हैं आज उनके लिए वोट मांगने दिल्ली से आया हूं। इन लोगों ने मुझे 5 महीने झूठे केस में जेल में रखा। ये एक तरह से तपस्या थी। इन्होंने मुझे मानसिक और शारीरिक तौर पर तरह-तरह की यातनाएं दी। कई दिनों तक इन्होंने मेरी दवाई भी बंद रखी थी, पता नहीं मेरे साथ क्या करना चाहते थे? ये मुझे तोड़ना चाहते थे, लेकिन इनको ये नहीं पता कि मैं हरियाणा हरियाणा का छोरा हूं। ये किसी को भी तोड़ सकते हैं लेकिन हरियाणा वाले को नहीं तोड़ सकते, आज थारा छोरा थारे बीच में है। मेरे ऊपर भगवान की बहुत कृपा है, नहीं तो 10 साल पहले अरविंद केजरीवाल को कोई नहीं जानता था। 

उन्होंने कहा कि बादशाहपुर में पानी की निकासी की समस्या, सड़कें टूटी पड़ी हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर पानी की निकासी का इंतजाम कर देंगे, सड़कें बनवा देंगे, सफाई कर्मचारियों पर ठेकेदारी प्रथा खत्म करेंगे। बीर सिंह सरपंच आपके बीच का आदमी है, ये समाजसेवा का काम करते रहते हैं। इसलिए ऐसे लोगों को वोट दो जो आपके बीच में रहते हैं। जब बादशाहपुर की सीट जीत जाएंगे तो आपका धन्यवाद करने भी आऊंगा।

Haryana Assembly Election 2024

उन्होंने कहा कि इन्होंने मुझे जेल में क्यों डाला? मेरा कसूर केवल इतना था कि 10 साल से दिल्ली के लोगों की सेवा ईमानदारी से कर रहा था, दिल्ली के लोगों को 24 घंटे और मुफ्त बिजली दी, शानदार अस्पताल और स्कूल बनाए। पूरे देश में केवल दो राज्य दिल्ली और पंजाब हैं, जहां 24 घंटे और मुफ्त बिजली मिलती है। दिल्ली में बिजली का बिल जीरो आता है। दिल्ली में इनवर्टर और जनरेटर की दुकान बंद हो गई। हरियाणा में भी केवल अरविंद केजरीवाल ही बिजली के बिल जीरो कर सकता है।  मोदी जी गुजरात, हरियाणा और मध्यप्रदेश में बिजली मुफ्त नहीं करते। 22 राज्यों में इनकी सरकार है वहां बिजली महंगी मिलती है। ये मुझे चोर कहते हैं जनता बताए कि बिजली मंहगी करने वाला चोर होता है या बिजली मुफ्त करने वाला। चोर ताे ये हैं जो बिजली महंगी करके जनता को लूट रहे हैं। जब वोट देने जाओ तो अपनी और अपने बच्चों की सोचना। आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर हरियाणा की बिजली मुफ्त करेंगे। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकारी स्कूल टूटे पड़े हैं, कोई अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में नहीं भेजना चाहता मजबूरी में भेजते हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में ऐसे शानदार सरकारी स्कूल बनाएं हैं कि आज दिल्ली में अमीर लोग भी अपने बच्चे को सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं। बीर सिंह सरपंच को बादशाहपुर से जीता दो मैं आपके बच्चों को भविष्य बना दूंगा। ये सत्ता में आते ही अपने बच्चों का भविष्य बनाते हैं। आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा दूंगा और रोजगार का इंतजाम करूंगा। मैंने दिल्ली में 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार का इंतजाम किया। क्योंकि मेरी नियत साफ है, मुझे नौकरी देनी आती है। ये सरकार बनने पर इतना पैसा लूटते हैं कि इनकी सात पीढ़ियां घर बैठकर खाती हैं।

Haryana Assembly Election 2024

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में शानदार अस्पताल बनाए। आज दिल्ली पांच रुपए की गोली से लेकर 50 लाख रुपए तक का ऑपरेशन मुफ्त है। इन्होंने मुझे इसलिए जेल में डाला क्योंकि मैं बुजुर्गाें को तीर्थ यात्रा मुफ्त करवाता हूं। जो आदमी इतने काम करता है वो भ्रष्टाचारी कैसे हो सकता है। मोदी जी को लगा अरविंद केजरीवाल ने पहले दिल्ली में फिर पंजाब में सरकार बना ली, गुजरात और गोवा में इनके विधायक आ गए और अब हरियाणा में सरकार बना लेगा। इसलिए मुझे रोकना चाहते थे। मैं प्रधानमंत्री मोदी को कहना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल बहुत छोटा आदमी है, आप बड़े आदमी हो। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 500 मोहल्ला क्लीनिक बनाए हैं तो आप 5000 बनाओ, मैंने 700 स्कूल बनाए आप 70 हजार बनाओ। आप मुझे जेल में डालकर मेरे क्लीनिक और स्कूल बंद करना चाहते हैं, ये सही नहीं है। 

उन्होंने कहा कि आज मैं हरियाणा की जनता को पांच गारंटी देकर जा रहा हूं, ये अरविंद केजरीवाल की गारंटी है कोई फर्जी गारंटी नहीं है। पहली गारंटी, बिजली मुफ्त और 24 घंटे कर दूंगा, बकाया बिलों को माफ कर देंगे। दूसरी गारंटी, शानदार अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनवा दूंगा। तीसरी गारंटी, शानदार स्कूल बनाएंगे। चौथी गारंटी, 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपए प्रति महीना सम्मान राशि देंगे और पांचवीं गारंटी, दिल्ली में मैंने 12 लाख युवाओं के लिए रोजगार का इंतजाम किया है, मुझे नौकरी देनी आती है आपके बच्चों के लिए नौकरी का इंतजाम करूंगा। पंजाब में 45000 सरकारी नौकरी दे चुके हैं और साढ़े 3 लाख प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया है। 

उन्होंने कहा आप सोच रहे होंगे कि गारंटी तो इतनी बड़ी बड़ी दे रहे हो, हरियाणा में आपकी सरकार बन रही है क्या। मैं कहता हूं कि यदि ये मुझे जेल से तीन चार महीने पहले छोड़ देते तो सरकार भी हमारी बनती। अभी भी इन्होंने मुझे 10 दिन पहले छोड़ा है, अब भी आम आदमी पार्टी की इतनी सीट आ रही हैं कि हरियाणा में हमारे बिना भी किसी की सरकार नहीं बन रही। हरियाणा में जो भी सरकार बनेगी वो आम आदमी पार्टी के समर्थन से बनेगी। उस सरकार से पांचों गारंटी पूरी करवाना मेरी जिम्मेदारी है।

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी व्यवस्था बलदने के लिए जानी जाती है। इस देश में जब चुनाव होते थे तो अमेरीका, पाकिस्तान, हिंदु मुसलमान की बात होती थी। पहली बार देश की राजनीति में अरविंद केजरीवाल ने स्कूल, अस्पताल, बिजली और पानी की बात की। आजादी के 78 साल बीतने के बाद भी यदि हम मुलभूत सुविधाएं नहीं दे सकते तो सत्ता पर बैठने का कोई हक नहीं है। दिल्ली के लाेगों ने एक ईमानदार सरकार को चुना। उस ईमानदार सरकार ने दिल्ली के सभी स्कूलों को वर्ल्ड क्लास बना दिया। अमेरीका के राष्ट्रपति की पत्नी भारत आती है तो अरविंद केजरीवाल के स्कूलों को देखती है। दिल्ली में चार लाख बच्चों ने प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया।

Haryana Assembly Election 2024

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वर्ल्ड क्लास अस्पताल बनाए, जहां  पर 24 घंटे मुफ्त दवाई, आधुनिक मशीनें और प्रशिक्षित डॉक्टरों का प्रबंध किया। हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक बनाए, हर महिला के लिए बस यात्रा, बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा मुफ्त की। शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए सम्मान राशि दी। अरविंद केजरीवाल ने किसानों की लड़ाई लड़ी और युवाओं को नौकरी दी। उसके बाद भी मुनाफे का बजट दिया। जब दिल्ली और पंजाब विकसित होने लगा तो देश का तानाशाह प्रधानमंत्री मोदी डरने लगे कि अब सारा देश सुविधाएं मांगेगा। तो उसने अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी पर दाग लगाने के लिए योजना बनाई और झुठे केस में आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डाल दिया। लेकिन अरविंद केजरीवाल डरे नहीं और जेल से सरकार चलाई।

उन्होंने कहा कोर्ट ने सीबीआई को सरकार का तोता बताया और कोर्ट ने कहा कि सरकार ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए ताकत का गलत इस्तेमाल किया है और अरविंद केजरीवाल का इस केस से दूर दूर तक कोई संबंध नहीं है। अरविंद केजरीवाल जब जेल से बाहर आए तो इन्होंने कहा कि जब राम जी वनवास काटकर अयोध्या आए थे तो माता सीता को अग्नि परीक्षा देनी पड़ी थी। मुझ पर भी इन भ्रष्टाचारियों ने लांच्छन लगाया है। मैं इस लांच्छन के साथ नहीं जी सकता। अरविंद केजरीवाल ने इनसे तो टक्कर ली लेकिन अब दिल्ली की जनता बीच जाऊंगा और अग्निपरीक्षा दूंगा। जब दिल्ली की जनता कहेगी कि मैं ईमानदार हूं तब दिल्ली की कुर्सी पर बैठूंगा।

यह भी पढ़ें:

बैकफुट पर आई कांग्रेस को दोबारा जारी करना पड़ा विस्तृत घोषणा पत्र

सुभाष की जीत में रोड़ा बन सकतें है जसबीर देसवाल?

टिकट आबंटन की तरह प्रचार में भी पिछड़ी कांग्रेस, प्रधानमंत्री अब तक कर चुके हैं 68 हलके कवर