नौकरी देने की दो व्यवस्थाएं, एचकेआरएन में घपला: अमरजीत सिंह

Two arrangements for providing jobs, scam in HKRN

Two arrangements for providing jobs, scam in HKRN

Two arrangements for providing jobs, scam in HKRN- हांसीI हांसी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उतरे अमरजीत सिंह का कहना है कि कांग्रेस पार्टी से टिकट के लिये आवेदन किया था लेकिन बात नहीं बनी। उन्होंने कहा  कि एचकेआरएन स्कीम सरकार  की विफलता की कहानी बता रही है। आम लोगों को इसकी मार्फ्त कम सैलरी पर रखते हैं। डी ग्रुप का पेपर क्लीयर कर क्लास 4 की नौकरी लगाते हैं।

दूसरी तरफ एचकेआरएन से सुपरिटेंडेंट, सुपरवाइजर और डायरेक्टर जैसे पदों पर अपने चहेतों की भर्ती खुलेआम मोटी सैलरी पर हो रही है। एससी-बीसी आरक्षण खत्म कर दिया गया है। जॉब लगने के लिये पहले सीईटी पास करना जरूरी कर दिया गया लेकिन बीते तीन साल से यह पेपर दोबारा नहीं लिया गया। जो पास भी हुए वह नौकरी नहीं लगे और ओवरऐज हो रहे हैं। इसका कौन जिममेदार है।

सरकार ने चिराग  योजना चलाकर प्राइवेट स्कूलों को अहमियत दी। सरकारी स्कूल समाप्त करने की दिशा में काम हो रहा है। कुछ साल तक गरीब को प्राइवेट स्कूल में फीस देंगे, फिर अचानक  बंद कर  देंगे। गरीब का तो बंटाधार होगा दूसरी तरफ सरकारी स्कूल भी डूब जाएंगे। उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया।