नशे ने समाज कर दिया खोखला, सरकार जगह जगह ठेके खोल रही: संजय कुमार

Addiction has made the society hollow, government is opening contracts everywhere

Addiction has made the society hollow, government is opening contracts everywhere

Addiction has made the society hollow, government is opening contracts everywhere- इंद्री। हरियाणा विधानसभा क्षेत्र के इंद्री विधानसभा  हलके से भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के संजय कुमार का कहना है कि अगर हम प्रदेश या देश की राजनीति को देखें तो पायेंगे कि प्रत्याशियों और पार्टियों की करनी और कथनी में अंतर है। 

अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतती है तो नशा मुक्त समज का निर्माण करेगी। संजय कुमार का कहना है कि प्रदेश के साथ साथ देशभर में शराब के ठेके खोलने की दिशा में सरकारें काम कर रही हैं क्योंकि सरकार के राजस्व का बड़ा हिस्सा यहीं से आता है। नशे का कारोबार पूरी तरह से फल फूल रहा है। नशे को समाज से दूर करना आज सबसे बड़ी आवश्यकता है लेकिन कोई इस दिशा में काम नहीं कर रहा। युवा पीढ़ी  जिसने आगे देश की बागडोर संभालनी है, नशे की गर्त में जा रही है। 

युवा पीढ़ी बचानी है तो मुफ्त बिजली पानी की बजाये नशों की लत से इन युवाओं को दूर करना होगा। सडक़ों पर तो तभी चलेंगे जब युवा पीढ़ी बचेगी। सुविधाएं तभी भोगेंगे जब नशा उन्हें कहीं का छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश व देश  से नशा दूर करने की दिशा में वह काफी देर से प्रयासरत हैं।

 बच्चों और समाज को सुरक्षित कर इस दिशा में मुहिम चलाना मकसद है। भगवती मानव कल्याण संगठन के माध्यम से नशों को दूर करने के लिये वह जनजागरण कर रहे हैं। लोगों को अच्छे कामों के लिये एक दूसरे का पल्ला पकडऩा चाहिए। दूसरा उनका कहना है कि शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार की बड़ी गुंजाइश है। सरकारी स्कूलों में सुधार होना चाहिए। प्राइवेट स्कूलों को सरकार त्वज्जौ दे रही है जबकि सरकारी स्कूल बद से बदतर होते जा रहे हैं।