हरियाणा में HCS अफसर गिरफ्तार; ACB ने रिश्वत कांड में रात को गिरफ्तारी की, पंचकूला कोर्ट से जेल भेजने का आदेश, पढ़ें खबर

Haryana ACB Arrest HCS Officer Meenakshi Dahiya Bribery Case News

Haryana ACB Arrest HCS Officer Meenakshi Dahiya Bribery Case News

Haryana HCS Officer Arrest: हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों पर गाज गिरा रखी है। अब हरियाणा के एक और अधिकारी पर एसीबी की गाज गिरी है। दरअसल, एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने 1 लाख रूपए के रिश्वत कांड में हरियाणा सिविल सेर्विसेज की अधिकारी मीनाक्षी दहिया को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, एसीबी ने शुक्रवार रात HCS मीनाक्षी दहिया की गिरफ्तारी की। गिरफ्तारी के बाद दहिया को पंचकूला में ड्यूटी मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया। जहां से मीनाक्षी दहिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Haryana HCS Officer Arrest

 

हाईकोर्ट ने दहिया की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की

इससे पहले HCS मीनाक्षी दहिया की तरफ से पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की गई थी। ताकि एसीबी द्वारा गिरफ्तारी न की जा सके। लेकिन हाईकोर्ट ने दहिया को झटका देते हुए अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इस दौरान हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी भी की थी और कहा था कि, प्रथम दृश्यता में दहिया के खिलाफ रिश्वत कांड में शामिल रहने के सबूत मौजूद हैं। HCS अफसर मीनाक्षी दहिया के खिलाफ पंचकूला के एसीबी थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जिससे रिश्वत मांगी गई, उसने एचसीएस मीनाक्षी दहिया पर आरोप लगाते हुए एसीबी को पूरी शिकायत दी है। उसने बताया कि, सरकारी काम के बदले उससे रिश्वत की डिमांड की गई। जिसमें दहिया के साथ-साथ एक-दो और लोग भी शामिल रहे। जिन्होंने बीच का रोल निभाया। बताया जाता है कि, रिश्वत कांड में एसीबी के एक्शन के चलते HCS मीनाक्षी दहिया पिछले करीब पांच महीनों से फरार थीं। एंटी करप्शन की टीम लगातार दहिया को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही थी। मीनाक्षी दहिया को गिरफ्तार करने के लिए एसीबी साइबर सेल की सहायता ले रही थी। अब मीनाक्षी दहिया की गिरफ्तारी ACB के लिए बड़ी सफलता है।

हरियाणा में ACB की रडार पर कई IAS-IPS और HCS

हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने भ्रष्टाचार के मामले में पिछले साल 2 आईएएस अधिकारियों को गिरफ्तार किया था। आईएएस विजय दहिया और आईएएस जयवीर आर्य की गिरफ्तारी की गई थी। फिलहाल हरियाणा के करीब दर्जनभर आईएएस और कुछ आईपीएस और HCS समेत कई बड़े अधिकारी ACB की रडार पर हैं। जिन्हें लेकर एंटी करप्शन की टीम सक्रिय है। बताया जा रहा है कि, एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) को ऊपर से शक्ति करने का निर्देश है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि जल्द ही इन अधिकारियों पर गाज गिरती हुई देखी जा सकती है।