हरियाणा कांग्रेस में एक अनार सौ बीमार: अनुराग सिंह ठाकुर

Haryana Assembly Election 2024

Haryana Assembly Election 2024

कांग्रेस का खर्ची-पर्ची सरकार लाने का सपना नहीं होगा पूरा: अनुराग सिंह ठाकुर 

हरियाणा में कांग्रेस ने ढाए दलितों पर बेहिसाब जुल्म: अनुराग सिंह ठाकुर

18 सितम्बर 2024: Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा : पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज हरियाणा विधानसभा चुनावों में रतिया, कलायत व पिंजौर में आधा दर्जन कार्यक्रमों के माध्यम से हरियाणा के विकास को अनवरत जारी रखने के लिए फिर कमल खिलाने व भारी मतों से भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने का आह्वाहन किया।

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा “ आज हरियाणा कांग्रेस में एक अनार सौ बीमार की स्थिति बन गई है। स्थानीय कांग्रेसी नेताओं कार्यकर्ताओं की आपसी सिर फुट्टौवल के सामने इनका शीर्ष नेतृत्व लाचार व बेबस नज़र आ रहा है। हरियाणा में हुड्डा राज में दलितों पर हुए अत्याचार को कौन भुला सकता है। जहां जहां कांग्रेस की सरकारें रहीं इन्होंने दलितों पर बेहिसाब जुल्म ढाए। 19 अप्रैल 2010 में मिर्चपुर में कांग्रेस राज में दलितों पर कितने बेरहमी से अत्याचार ढाया गया, कौन भूल सकता है? इनके समय में दलित अपने आप को डरा, सहमा महसूस करते थे, और हुड्डा जी उनको न्याय नहीं दिला पाए। और तो और हुड्डा परिवार आज तक एक दलित बेटी सैलजा जी का सम्मान नहीं कर पाए, तो बाक़ी प्रदेश भर के दलितों के लिए क्या ही करेंगे?

Haryana Assembly Election 2024

आगे बोलते हुए श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा “ सरकार बनाने की ग़लतफ़हमी में जी रही कांग्रेस हरियाणा में खर्ची-पर्ची का राज वापस लाने का सपना देख रही है। कांग्रेस सरकारी नौकरियाँ बेचने की तैयारी कर रही है। इनके नेता गली-गली कहते घूम रहे कि सरकार आएगी तो पहले अपना और अपने रिश्तेदारों का घर भरेंगे, रेवड़ियों की तरह अपनों को नौकरियाँ देंगे। हरियाणा की जनता कांग्रेस के इन ख़तरनाक मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देगी और इन्हें फिर से विपक्ष में ही बैठायेगी। भाजपा ने बिना भाई-भतीजावाद के बिना खर्ची-पर्ची के सवा लाख नौकरियाँ दीं। कांग्रेस हरियाणा को जाति, धर्म, संप्रदाय में बाँटने की कोशिश कर रही है, इसलिए जनता से निवेदन है कि बिना बँटे यहाँ फिर भाजपा सरकार बनायें और प्रदेश की ख़ुशहाली बनाए रखें”

Haryana Assembly Election 2024

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा “ कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी कहते है कि कांग्रेस आरक्षण ख़त्म देगी। क्या ये बाबा साहब के संविधान से खिलवाड़ और हमारे पिछड़े वर्ग के भाइयों-बहनों के हक़ पर डाका नहीं है? मोदी सरकार ने तो आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्णों को भी आरक्षण देने का काम किया तो फिर कांग्रेस आरक्षण ख़त्म क्यों करना चाहती है? हरियाणा महाभारत की भूमि है और जैसे कौरवों ने पांडवों की ज़मीन हड़पने का काम किया था उसी तरह कांग्रेस पार्टी हरियाणा में फिर किसानों की ज़मीन हड़पने की तैयारी कर रही है”

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि “मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में सेना के लिए जो कार्य हुए हैं, वह पिछले 60 वर्षों में भी नहीं हुए होंगे। हमने सेना की वर्षों पुरानी मांग, वन रैंक वन पेंशन को लागू किया। अभी तक एक लाख करोड़ से ज्यादा पैसा हम हमारे बहादुर पूर्व सैनिकों को दे चुके हैं। कांग्रेस ने तो अपने 10 वर्षों में सेना को एक भी बुलेट प्रूफ जैकेट तक नहीं दिया। उनके दौर में सेना जरूरी साजो सामान के लिए तरसती थी। इन्होंने सैन्य सामानों में भी घोटाले किए, रक्षा सौदों में दलाली खाई। लेकिन मोदी जी ने सेना को सभी अत्याधुनिक हथियार दिलाए। आज हमारी सेना के पास राफेल विमान से लेकर बुलेट प्रूफ जैकेट, आईएनएस विक्रांत से लेकर तेजस विमान और अग्नि मिसाइल हैं। हमने सिर्फ बॉर्डर पर 6800 किलोमीटर से ज्यादा सड़के बनाई हैं। पिछले वर्ष देश में एक लाख करोड़ से ज्यादा रक्षा उत्पादन किया गया है। जो भारत कभी विश्व में सबसे बड़े रक्षा आयातक के तौर पर जाना जाता था वह आज अपने ही देश में रक्षा क्षेत्र से जुड़े एक लाख करोड़ से ज्यादा के समान बना रहा है”

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस ने हरियाणा चुनाव के लिए 'घोषणा पत्र' किया जारी; इसमें 7 पक्के वादे, महिलाओं को हर महीने 2 हजार, गरीबों को 100 गज का प्लॉट

Congress manifesto Haryana: हरियाणा चुनाव में कांग्रेस का घोषणा पत्र, 7 गारंटियों पर लगाया दांव

78 वर्षीय महिला से साइबर जालसाज ने ठगे 1.06 करोड़