78 वर्षीय महिला से साइबर जालसाज ने ठगे 1.06 करोड़

Cyber ​​fraudster cheats 1.06 crores from 78 year old woman

Cyber ​​fraudster cheats 1.06 crores from 78 year old woman

Cyber ​​fraudster cheats 1.06 crores from 78 year old woman- पंचकूला। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद साइबर अपराधी मासूम लोगों को ठगने से बाज नहीं आ रहे हैं। शहर में कई लोग साइबर अपराधियों के हाथों पर अपनी गाढ़ी कमाई से हाथ धो बैठे हैं। वहीं दूसरी तरफ पुलिस के पास ऐसे मामलों की सूची बढ़ती जा रही है। पंचकूला में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जिसमें साइबर अपराधियों ने एक 78 वर्षीय महिला को डरा-धमका कर 1.06 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। साइबर थाना पुलिस अब अपराधियों तक पहुंचने के लिए गहन तफ्तीश में जुट गई है।

पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि जालसाजों ने उन्हें खुद को पुलिसकर्मी बताया और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाते हुए झूठ बोला। पंचकूला के सेक्टर-4 की रहने वाली महिला सुनीला मलिक (78) ने बताया कि 6 सितंबर को उन्हें एक अज्ञात मोबाइल फोन नंबर से व्हाट्सएप कॉल आया, जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को पुलिस अधिकारी बताया। उन्होंने दावा किया कि पुलिस ने पटेल नाम के एक व्यक्ति से उनके कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं, जिसे मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

महिला ने बताया कि उस व्यक्ति ने कहा कि वह डिजिटल रूप से गिरफ्तार है और उसे किसी से बात करने या घर से बाहर निकलने की भी अनुमति नहीं है। दो दिन बाद फोन करने वाले ने फर्जी मामले में बरामद नकदी की जांच के नाम पर उससे 90 लाख रुपये मांगे। महिला ने निर्देशानुसार पैसे ट्रांसफर कर दिए। बाद में फोन करने वाले ने बैंक ट्रांसफर के जरिए उससे 16 लाख रुपये और ठग लिए। पंचकूला पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।