छंटनी व नामांकन वापस लेने के बाद जिला फरीदाबाद की सभी छह विधानसभा से 64 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

Haryana Assembly Election 2024

Haryana Assembly Election 2024

- सभी छह विधानसभा से कुल 07 प्रत्याशियों ने किए नामांकन वापिस

फरीदाबा.दयाराम वशिष्ठ: Haryana Assembly Election 2024: जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि विधानसभा के आम चुनावों के तहत 07 निर्दलीय प्रत्याशी द्वारा नामांकन वापस लिए जाने के बाद चुनावी मैदान में 85 -पृथला विधान सभा से 13, 86-एनआईटी विधान सभा से 13, 87- बड़खल विधान सभा से 09, 88- बल्लभगढ़ विधान सभा से 08, 89- फरीदाबाद विधान सभा से 08 और 90- तिगांव विधानसभा से 13 उम्मीदवार, कुल मिलाकर सभी छह विधानसभाओं से अब कुल 64 उम्मीदवार शेष रह गए हैं। जिन्हें आज भारत निर्वाचन आयोग से स्वीकृत चुनाव चिन्ह आवंटन किए गए है।

जिसमें 85- पृथला विधान सभा से दो निर्दलीय प्रत्याशी ने नीतू मान और राजेश कुमार ने नामंकम वापस लिया और 13 प्रतियाशियों को चुनाव चिह्न दिए गए। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों में आम आदमी पार्टी से कौशल शर्मा को झाड़ू, बहुजन समाज पार्टी से सुरेंद्र को हाथी, इंडियन नेशनल कांग्रेस से रघुवीर सिंह तेवतिया को हाथ, भारतीय जनता पार्टी से टेकचंद शर्मा को कमल तथा मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल से भिन्न : आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) से गिर्राज जाटोला को केतली, समता पार्टी से मुकेश को बैटरी टॉर्च और निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जितेंदर कुमार को ऑटो रिक्शा, नयन पाल रावत को कैंची, बिजेंद्र सिंह एडवोकेट को कांच का गिलास, समय सिंह को गैस सिलेण्डर, दीपक डागर को बल्ला, अबदुत नाथ को सेब, राहुल को ब्लैक बोर्ड का चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ।

इसी प्रकार 86- एनआईटी फरीदाबाद विधान सभा से दो निर्दलीय प्रत्याशी मनवीर भड़ाना और रजत भड़ाना ने नामंकन वापस लिया और प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न दिए गए। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों में इंडियन नेशनल लोकदल से नागेन्द्र भड़ाना को चश्मा, जननायक जनता पार्टी से हाजी करामत अली को चाबी, इंडियन नेशनल कांग्रेस से नीरज शर्मा को हाथ, आम आदमी पार्टी से रवि डागर को झाड़ू, भारतीय जनता पार्टी से  सतीश कुमार फागना को कमल और मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल से भिन्न  : पोलिटिकल टीम इंडिया से धीरज कुमार को बैट्समैन, अखिल भारतीय किसान मजदूर पार्टी से मनीष को बैटरी टॉर्च, राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी से राम प्रताप गौड़ को नारियल फार्म, राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) से विनोद सिंह को खाट तथा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जितेंदर कुमार को गैस सिलिंडर, रविंद्र गुप्ता को छड़ी, राजकुमार  को   प्रेशर कुकर और रंजोत को क्युब का चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ।  

87- बड़खल विधान सभा किसी भी प्रत्याशी ने नामंकन वापस लिया और 09 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न दिए गए। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों में जननायक जनता पार्टी से परविंदर सिंह को चाबी, आम आदमी पार्टी ओम प्रकाश वर्मा को झाड़ू, भारतीय जनता पार्टी से दिनेश अदलखा को कमल, इंडियन नेशनल कांग्रेस से विजय प्रताप को हाथ, बहुजन समाज पार्टी से मनोज चौधरी को हाथी और मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल से भिन्न  : भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से कमल बाली को बाँसुरी, बुलंद भारत पार्टी से प्रेमचंद गौड़ को गैस सिलिंडर तथा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर बलकीर अख्तर को सेब, आबिद खान को टूयूब लाइट का चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ।

इसी तरह 88- बल्लभगढ़ विधान सभा से विधान सभा से दो निर्दलीय प्रत्याशी दीपक यादव और नवीन शर्मा ने नामंकन वापस लिया और 08 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न दिए गए। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों में इंडियन नेशनल कांग्रेस से पराग शर्मा को हाथ , भारतीय जनता पार्टी से मूलचंद शर्मा को कमल, आम आदमी पार्टी से रविंद्र फौजदार को झाड़ू, मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल से भिन्न  : अखिल भारतीय किसान मजदुर पार्टी से अतुल बैटरी टॉर्च तथा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर वंदना सिंह को रूम कूलर, अधिवक्ता ब्रह्मा प्रकाश को नागरिक, शारदा राठौर को गैस सिलेण्डर, राव राम कुमार को सेब का चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ।

इसी प्रकार 89- फरीदाबाद विधान सभा से विधान सभा से आजाद समाज पार्टी से निशा वाल्मीकि ने नामंकन वापस लिया और 08 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न दिए गए। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों में इंडियन नेशनल लोकदल से नरेंद्र पाल सिंह बघेल को चश्मा, आम आदमी पार्टी से प्रवेश मेहता को झाड़ू, इंडियन नेशनल कांग्रेस से लखन सिंगला को हाथ, भारतीय जनता पार्टी से विपुल गोयल को कमल और  निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर आदर्श बाल्याण को कंप्यूटर, मनोज दुरेजा को एयर कंडीशनर, राकेश कपिल डागर को वाटर टेंक, विजय कृष्ण को केतली का चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ।

इसी प्रकार इसी प्रकार 90- तिगांव विधान सभा से किसी भी प्रत्याशी ने नामंकन वापस लिया और 13 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न दिए गए। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों में आम आदमी पार्टी  से आभास चन्देला को झाड़ू, जननायक जनता पार्टी से टीका राम को चाबी, भारतीय जनता पार्टी से राजेश नागर को कमल, इंडियन नेशनल कांग्रेस से रोहित नागर को हाथ, बहुजन समाज पार्टी से लाल चंद शर्मा को हाथी और मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल से भिन्न : अखिल भारतीय मानवतावदी पार्टी से राम बहादुर को हेलमेट, किसान संघर्ष मजदुर पार्टी से शिव नारायण दुबे को गन्ना किसान, समता पार्टी से सोमेश्वर सिंह बैटरी टॉर्च और निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर गिर्राज शर्मा को गैस सिलिंडर, ललित नागर को नारियल फार्म, पंडित सुबाष चंद दुबे गोरखपुरी को ऑटो रिक्शा, ललित नागर को हाथ गाड़ी, संदीप मेहता को रोड रोलर का चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ।

चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद सभी आरओ ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आचार संहिता के पालन हेतु निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:

हरियाणा में कांग्रेस को भी लगा बड़ा झटका, पवन बेनीवाल इस्तीफा दे INLD में हुए शामिल

भाजपा ने कांग्रेस के दबंग व इंस्पेक्टर राज को खत्म किया : ज्ञानचंद गुप्ता

अनिल विज के CM पद दावे पर मनोहर लाल का बड़ा बयान; पूर्व मुख्यमंत्री ने खुलकर कह दी यह बड़ी बात, नायब सैनी पर भी बोले