सरकार में आए तो शिक्षा के क्षेत्र में महिलाओ को देंगे 50 प्रत‍िशत आरक्षण : दुष्यंत चौटाला

If we come to government, we will give 50 percent reservation to women in the field of education

If we come to government, we will give 50 percent reservation to women in the field of education

If we come to government, we will give 50 percent reservation to women in the field of education- जींद। हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां कमर कस चुकी हैं। पार्टियां वोटरों को रिझाने के लिए तरह-तरह के वादे कर रही हैं। 

जींद में शनिवार को जेजेपी नेता और उचाना से प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला ने वोटरों को रिझाने के लिए कई घोषणाएं कीं। हालांकि पार्टी का आधिकारिक घोषणा पत्र 17 या 18 सितंबर को जारी किया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने जींद में अपनी पार्टी के चुनाव कार्यालय के शुभारंभ के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी सरकार बनने पर दोपहिया वाहनों को टैक्स मुक्त किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह कदम युवाओं और मध्यम वर्ग के लोगों को ध्यान में रखते हुए उठाया जा रहा है, जो आमतौर पर दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने बताया कि अगर हमारी सरकार आती है तो महिलाओं को शिक्षा के क्षेत्र में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा, आशा वर्कर और आंगनवाड़ी वर्कर की स्थिति को सुधारने के लिए पार्टी ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान इन वर्करों से मिली जानकारी के आधार पर पार्टी ने निर्णय लिया है कि सरकार के गठन के बाद इन्हें प्रतिमाह 21 हजार रुपए दिए जाएंगे।

दुष्यंत चौटाला ने सहकारी क्षेत्र में महिलाओं के लिए भी विशेष योजनाओं की बात की। उन्होंने कहा कि विटा बूथ जैसे सहकारी संस्थानों में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा, पिछड़ा वर्ग ए और बी को उनकी नौकरियों में बराबरी का स्थान देने की भी योजना है।

उन्होंने कहा, “पार्टी में नामांकन और स्क्रूटनी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। मैं सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे खुशी है कि जींद विधानसभा का प्रत्येक प्रत्याशी चौधरी देवीलाल की विचारधारा पर वोट मांग रहा है।”