विधानसभा चुनाव: उचाना ने नैना चौटाला और दुष्यंत चौटाला व टोहाना से देवेंद्र बबली ने दाखिल किए नामांकन

Naina Chautala and Dushyant Chautala from Uchana and Devendra Babli filed nominations from Tohana

Naina Chautala and Dushyant Chautala from Uchana and Devendra Babli filed nominations from Tohana

Naina Chautala and Dushyant Chautala from Uchana and Devendra Babli filed nominations from Tohana- चंडीगढ़ (आदित्य शर्मा)। हरियाणा विधानसभा चुनाव के संग्राम में भाजपा, जजपा-बसपा, इनेलो पार्टियों के दिग्गज नेताओं सहित कई निर्दलियों ने भी अपनी ताल ठोक दी है। उचाना से जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित उनकी माता नैना चौटाला ने नामांकन दाखिल कर दिया है। वहीं टोहाना से भाजपा ने देवेंद्र सिंह बबली और सुनीता देवेन्द्र बबली को मैदान में उतार दिया है।

दिलचस्प बात यह है कि प्रदेश के विभिन्न हलकों से 25 से अधिक आजाद उम्मीदवारों ने चुनावी रण में अपनी ताल ठोक दी है। प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करने के साथ ही प्रचार प्रचार ने भी जोड़ पकड़ लिया है।

बादशाहपुर से निर्दलीय विनोद कुमार, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया के बलवान सिंह व राकेश भारद्वाज, बल्लभगढ़ से निर्दलीय दीपक यादव, भाजपा से मूलचंद शर्मा, दादरी से निर्दलीय हेमंत कुमार, फतेहाबाद से निर्दलीय विनोद कुमार, गनौर से निर्दलीय कविता, गढ़ी सांपला-किलोई से आजाद उम्मीदवार अमित हुड्डा, हिसार से निर्दलीय अनिल कुमार, जगाधरी से बहुजन समाज पार्टी से दीक्षांत और बसपा से ही दर्शन लाल, झज्जर से रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (ए) जयदीप, निर्दलीय सुनील कुमार, जुलाना से निर्दलीय बिजेंद्र कुमार, कलायत से निर्दलीय उम्मीदवार राजेंद्र कुमार, करनाल से निर्दलीय वरिंदर कुमार चावला, खरखौदा में युग थुलसाई पार्टी से प्रवीन, कोसली से सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया के रामकुमार निमोथ, राइट टू रिकॉल पार्टी से नवल सिंह, लाडवा से निर्दलीय राम चंद्र, महेंद्रगढ़ से इंडियन नेशनल लोकदल के सुरिंदर कौशिक और भारतीय जनता पार्टी से कैलाश चंद, नारनौल से राइट टू रिकाल पार्टी से विकास, नारनौंद से मिशन एकता पार्टी के कृष्ण कुमार, पंचकूला से राइट टू रिकाल पार्टी से किशन सिंह नेगी, पानीपत सिटी से स्वामी अग्रिवेश निर्दलीय और दिलबाग सिंह ने निर्दलीय पार्टी से नामांकन भरा। इसी प्रकार पानीपत (ग्रामीण) कुलदीप रेडू ने निर्दलीय, पिहोवा में रजत शर्मा निर्दलीय, पृथला से निर्दलीय उम्मीदवार राहुल, पुंडरी से सोशलिस्ट युनिटी सेंटर ऑफ इंडिया से बाबू राम, रादौर से निर्दलीय उम्मीदवार जय प्रकाश शर्मा, रानिया से निर्दलीय महेंद्र सिंह, इंडियन नेशनल लोकदल से अर्जुन चौटाला, रेवाड़ी से निर्दलीय शिशुपाल, रोहतक से सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया से मनीषा, सफीदों से निर्दलीय बचन सिंह आर्य, सोनीपत से निर्दलीय कमलेश कुमार सैनी, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया से ईश्वर सिंह राठी और निर्दलीय रमेश कुमार राठी, तिगांव से समता पार्टी के सोमेश्वर सिंह और निर्दलीय उम्मीदवार संदीप मेहता, टोहाना से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी सुनीता देवेंद्र बबली और निर्दलीय नरेंद्र सिवाच टिनू, तोशाम से निर्दलीय रजनीश कुमार, उचाना कलां से गुरमेल सिंह निर्दलीय, विकास निर्दलीय, जननायक जनता पार्टी से नैना सिंह चौटाला, पूर्व सीएम दुष्यंत चौटाला ने नामांकन दाखिल किया।