BJP में ये हो क्या रहा है! टिकट बंटवारे को लेकर अब इस दिग्गज ने पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल

GL Sharma joins Congress

GL Sharma joins Congress

गुरुग्राम। GL Sharma joins Congress: टिकट बंटवारे के बाद भाजपा में मगदड़ मची हुई है। शुक्रवार को जिले के कद्दावर नेताओं में से एक जीएल शर्मा ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा को अलविदा कह दिया। बुधवार शाम भाजपा की पहली सूची जारी होने के साथ ही उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का मन बना लिया था।

बताया जाता है कि पार्टी की ओर से उन्हें मनाने का काफी प्रयास किया गया लेकिन वे नहीं माने। वह आठ सितंबर को कांग्रेस का दामन थामेंगे। गोयल बंधु के रूप में शुमार नवीन गोयल एवं डॉ. डीपी गोयल के इस्तीफे के बाद भाजपा के लिए यह तीसरा बड़ा झटका है।

नवीन गोयल निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

नवीन गोयल ने इस्तीफा देने के साथ ही निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस से जीएल शर्मा की क्या बातचीत चल रही है, इस बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

50 से अधिक नेताओं ने किया था आवेदन

गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा में दावेदारों की लंबी फेहरिस्त थी। 50 से अधिक नेताओं ने आवेदन दे रखा था। इनमें विधायक सुधीर सिंगला, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल, खेल प्रकोष्ठ के सह-संयोजक मुकेश शर्मा पहलवान, एनजीओ प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक व उद्योगपति बोधराज सीकरी शामिल थे। 

ये सभी नेता थे प्रबल दावेदार

इसके अलावा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष ऊषा प्रियदर्शी, पूर्व जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, पूर्व पार्षद सीमा पाहूजा, प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर यशपाल बत्रा, पूर्व पार्षद कपिल दुआ, पूर्व पार्षद सुभाष सिंगला, विश्व हिंदू परिषद के गुरुग्राम विभाग के अध्यक्ष ईश्वर मित्तल, रामअवतार गर्ग बिट्टू एवं वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा प्रबल दावेदार थे।

टिकट बंटवारे से अधिकतर दावेदार नाराज

इनमें से मुकेश शर्मा पहलवान ने टिकट पाने में कामयाब रहे। इसके बाद से अधिकतर दावेदार नाराज हैं। इनमें से नवीन गोयल एवं जीएल शर्मा ने पार्टी को अलविदा कह दिया। सूत्र बताते हैं कि प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर यशपाल बत्रा भी भाजपा को अलविदा कहने का मन बना लिया है। इनके अलावा भी कई नेता हैं, जो पार्टी से त्यागपत्र देने का मन बना चुके हैं।

वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने बागियों को मनाना शुरू कर दिया है लेकिन कुछ ने हर हाल में पार्टी छोड़ने का मन बना लिया है। इससे लग रहा है कि अगले कुछ दिनों के भीतर कई और बड़े नेता जो दावेदार थे, त्यागपत्र दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस के हुए विनेश और बजरंग, फूली नहीं समाई पार्टी, सोशल मीडिया पर लिखा- 'चक दे इंडिया'

हरियाणा विधानसभा चुनाव: वोटों के नंबर के आधार पर

ट‍िकट न म‍िलने पर कार्यकर्ताओं के सामने फूट-फूटकर रोए भाजपा नेता दीपक डागर