सलमान खान की बढ़ी सिक्योरिटी, मुश्किल दौर से गुजर रहा 'खान परिवार', अरबाज खान बोले- फैन्स का प्यार...

Salman khan Given Z Plus Security Expenditure

Salman khan Given Z Plus Security Expenditure

Salman khan Given Z Plus Security: एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान को Y प्लस सिक्योरिटी दी गई थी. बीते दिन उनकी सुरक्षा एक लेयर बढ़ा दी गई था. सलमान खान की सुरक्षा को लेकर सरकार कितने रुपए खर्च कर रही है महीने में और सालाना इसका कितना जा रहा है, इसका हिसाब चौंकाने वाला है.

Y प्लस सिक्योरिटी यानी करीब 25 सुरक्षा कर्मी सलमान खान की सुरक्षा में मौजूद होंगे. जिसमें करीब 2 से 4 NSG कमांडो और पुलिस सुरक्षा कर्मी यानी करीब 25 सुरक्षा कर्मी दो शिफ्ट में काम करते हैं. इस सुरक्षा दल के साथ 2 से 3 गाड़ियां होती हैं जिसमें बुलेट प्रूफ गाड़ी भी शामिल होती है.

एक साल में कितने करोड़ खर्च करेगी सरकार?

जानकारों की माने तो Z प्लस सिक्योरिटी का खर्च हर महीने करीब 12 लाख का होता है.यानी साल भर के खर्च का आंकड़ा करीब डेढ़ करोड़ तक पहुंच जाता है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक किसी भी Y प्लस सिक्योरिटी सुरक्षा दल के साथ कितने लोग मौजूद हैं इसकी जानकारी साफ तौर पर सुरक्षा के लिहाज से नहीं  बताई जा सकती.

करीब 3 करोड़ तक पहुंच सकता है खर्च

जानकारों के मुताबिक इस वक्त सलमान खान की सिक्योरिटी पर होने वाला खर्च करोड़ों में है. Y प्लस सिक्योरिटी, मुंबई पुलिस के जवानों की तैनाती, सलमान खान के पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड समेत, सलमान की सुरक्षा पर सालाना होने वाले खर्च का पूरा आंकड़ा करीब 3 करोड़ तक पहुंच सकता है.

सलमान खान की सुरक्षा का खास ख्याल रख रही पुलिस

बता दें कि सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से जब से धमकी मिली है और उनके घर पर गोलीबारी की गई, तब से ही मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है. उनके घर के पास सिविल ड्रेस में भी मुंबई पुलिस के जवान मौजूद रहते हैं. लेकिन मौजूदा हालात में जिस दिन से सलमान खान के खास दोस्त माने जाने वाले बाबा सिद्दीकी की हत्या हुई है और इसके इसके पीछे लॉरेंस गैंग का हाथ माना जा रहा है, सुपरस्टार की सुरक्षा को लेकर मुंबई पुलिस कुछ ज्यादा ही चौकन्नी हो गई है.