चंडीगढ़ में करोड़ों की ठगी वाले 'महादेव ऐप' के शातिरों पर शिकंजा; पुलिस ने 3 को रिमांड पर लिया, होटल में बिना एंट्री रुके हुए थे

Mahadev Satta App Case Chandigarh Police Arrested 3 Accused In Remand

Mahadev Satta App Case Chandigarh Police Arrested 3 Accused In Remand

Mahadev Satta App Case: करोड़ों की ठगी वाले महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप को लेकर देशभर में कार्रवाई की जा रही है। चंडीगढ़ में भी अब 3 शातिर पकड़े गए हैं। जो 'महादेव ऐप' से लोगों के साथ ठगी का काम कर रहे थे। चंडीगढ़ पुलिस की साइबर सेल टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने तीनों को अदालत में पेश कर रिमांड पर ले लिया है। पुलिस को 2 दिनों की रिमांड हासिल हुई है। रिमांड के दौरान पुलिस तीनों से इनके नेटवर्क की जानकारी हासिल करेगी। पुलिस पता लगाएगी कि, इनके और कौन से साथी हैं। जो 'महादेव ऐप' से फर्जीवाड़ा कर रहे हैं और लोगों को ठग रहे हैं।

होटल में बिना एंट्री रुके हुए थे

बताया जा रहा है कि, तीनों आरोपियों की पहचान छत्तीसगढ़ के रहने वाले दीपक शर्मा, पुष्पेंद्र और पंजाब के रहने वाले सुशील मिश्रा के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार, तीनों आरोपी चंडीगढ़ के एक होटल में रुके हुए थे। तीनों ने बिना एंट्री के होटल में शरण ले रखी थी। पुलिस ने जांच की तो होटल के रजिस्टर में उनकी एंट्री नहीं पाई गई। वहीं पुलिस को तीनों के मोबाइल से कई चैट्स मिली हैं, जिनसे पता चल रहा है कि, तीनों महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप से ठगी को अंजाम दे रहे थे।

11 अगस्त को भी गिरफ्तार किए थे 5 शातिर

इससे पहले चंडीगढ़ पुलिस ने 'महादेव ऐप' से ठगी के मामले में 5 शातिरों को गिरफ्तार किया था। जिनकी पहचान यूपी निवासी देवेंद्र यादव, शंकर शुक्ल, रामदरबार निवासी बरिंदर यादव, सेक्टर 22 निवासी अविनाश और नई दिल्ली निवासी अंकित जैन के रूप में हुई थी। पकड़े गए ये आरोपी लोगों को 10 हजार का लालच देकर उनके नाम पर बैंक खाता खुलवाते थे। बाद में इन बैंक खातों का उपयोग 'महादेव ऐप' के जरिए देशभर में ठगी को लेकर किया जाता था।

'महादेव ऐप' को लेकर ED की भी कार्रवाई हो चुकी

पिछले साल प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप से जुड़े कई ठिकानों और ऑपरेटरों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में करोड़ों रुपये की भारी-भरकम रकम बरामद की गई थी। ईडी ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप को लेकर मनी लॉन्‍ड्र‍िंग का मामला दर्ज कई बॉलीवुड हस्तियों को भी रडार पर लिया था। इनमें रणबीर कपूर के साथ-साथ टाइगर श्रॉफ से लेकर सनी लियोनी, नेहा कक्‍कड़, नुसरत भरूचा, विशाल ददलानी, पुलिकत सम्राट, भाग्यश्री, भारती सिंह और कृति खरंबदा जैसे नाम मुख्य हैं।

बताया जाता है कि, ये सब बॉलीवुड हस्तियां उस वक्त ईडी की रडार पर आईं, जब इस ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के आरोपी प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की संयुक्त अरब अमीरात में हुई शादी का वीडियो सामने आया। इस शादी में 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा पानी की तरह बहाए गए। इन बॉलीवुड हस्तियों को शादी में शामिल होने और परफॉर्म करने के लिए बुलाया गया था। जहां इन बॉलीवुड हस्तियों को नंबर- 2 का पैसा भुगतान किया गया।

दरअसल, महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप पर अवैध रूप से सट्टा लगता है और इस ऐप से ठगी का काम भी चलता है। यह एक ऑनलाइन गेमिंग ऐप है, जहां कई तरह के गेम हैं। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी का टर्नओवर करोडों में है।

रिपोर्ट- रंजीत शम्मी