रूहानीयत से इंसानियत का स्वरूप निरंकारी रक्तदान शिविर, 236  निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

236 Nirankari devotees donated blood

236 Nirankari devotees donated blood

236 Nirankari devotees donated blood- मनीमाजराI सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से मनीमाजरा के मौली जागरां स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन में संत निरंकारी मिशन की सन्त निरंकारी चैरीटेबल फाऊंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ श्री जे.पी. चड्ढा जी, श्री शुभकरण जी उप मुख्य संचालक, संत निरंकारी सेवादल विभाग और चण्डीगढ़ ज़ोन के जोनल इंचार्ज श्री ओ.पी. निरंकारी जी ने संयुक्त रूप से किया । आज रक्तदान शिविर के दौरान कुल 236 श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया जिसमें काफ़ी संख्या में बहिनों ने भी रक्तदान किया।

इस अबसर पर श्री जे.पी. चड्ढा जी, उप मुख्य संचालक ने रक्तदाताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आज सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज द्वारा रूहानियत से इंसानियत के  भाव को आत्मसात करने की बात कही जा रही है, उसी का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण निरंकारी मिशन द्वारा लगाए जा रहे रक्तदान शिविर हैं।  यह मानवता को एक सूत्र में संजोए रखने का एक बेहतरीन ढंग है।

इस अवसर पर स्थानीय मुखी अमरजीत सिंह जी ने सभी गणमान्य व रक्तदाताओं का रक्तदान शिविर में पहुँचने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के उस कथन " मानव रक्त नलियों में नहीं, नाड़ियों में बहना चाहिए" को निरंकारी श्रद्धालु आज भी उसी  भाव से युक्त होकर कर रहे हैं, जिसकी प्रेरणा बाबा हरदेव सिंह जी महाराज ने दी थी।

इस अवसर पर पीजीआई की 16 सदस्यीय टीम में डॉ  अंकिता  तथा गवर्नमेंट मेडिकल कालेज सेक्टर 16 की 12 सदस्यीय टीम ने डॉ निकिता के नेतृत्व में रक्त के यूनिट एकत्रित किए।