सेक्टर 26 मंडी रोज दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक रहेगी बंद 

Sector 26 Mandi will remain closed daily from 12:00 noon to 2:00 pm

Sector 26 Mandi will remain closed daily from 12:00 noon to 2:00 pm

Sector 26 Mandi will remain closed daily from 12:00 noon to 2:00 pm- चंडीगढ़ (साजन शर्मा)I मार्केट कमेटी, चंडीगढ़ ने बेहतर सफाई और स्वच्छता मानकों को सुनिश्चित करने के लिए अनाज, फल और सब्जी बाजार सेक्टर 26 के गैर-परिचालन घंटों की घोषणा की है। तत्काल प्रभाव से मंडी प्रतिदिन दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक बंद रहेगी। इस अवधि के दौरान, किसी भी बिक्री या खरीद गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जाएगी और किसी भी वाहन को मंडी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह निर्णय लोगों और वाहनों की निरंतर आवाजाही के बाद में  किया गया है, जिससे प्रभावी सफाई कार्यों में बाधा उत्पन्न हुई है। स्वच्छता कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, विक्रेताओं द्वारा अवैध अतिक्रमण और दैनिक यातायात की उच्च मात्रा के कारण उचित स्वच्छता स्थितियों को बनाए रखना चुनौतीपूर्ण रहा है। माल की लोडिंग और अनलोडिंग के लिए प्रतिदिन लगभग 500 वाहन मंडी में प्रवेश करते हैं, जिससे स्थिति और खराब हो जाती है।

वर्तमान गर्मी की लहर की स्थिति के दौरान सार्वजनिक आवाजाही कम होने के कारण दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक का समय बंद करने के लिए चुना गया है। यह पूरी तरह से सफाई गतिविधियों के लिए उपयुक्त समय है। यह उपाय बाजार की स्वच्छता और स्वच्छता बनाए रखने, सभी हितधारकों के लिए एक सुरक्षित और अधिक सुखद वातावरण सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है।