बिहार में एक और पुल गिरा, पूर्वी चंपारण में 4 साल पुराना पुलिया ध्वस्त; 20 दिनों में 13वां ब्रिज हादसा

Bihar Bridge Collapse

Bihar Bridge Collapse

मधुबन। Bihar Bridge Collapse: पूर्वी चंपारण के मधुबन प्रखंड की कोइलहरा पंचायत के लोहरगांवा गांव में बनी आरसीसी पुलिया शनिवार देर शाम धराशायी हो गई। पुलिया के ध्वस्त होने के बाद ग्रामीणों का आवागमन बाधित हो गया है। बताया जाता है कि चार दिनों से हो रही बारिश के कारण पुलिया ध्वस्त हुई है।

हालांकि, कुछ ग्रामीण बताते है कि पिछले वर्ष ही अत्यधिक वर्षा में पुलिया बेजान हो गई थी। 14वीं वित्त आयोग के तहत वर्ष 2019 में करीब 2 लाख रुपये की लागत से आरसीसी पुलिया का निर्माण किया गया था। पुलिया ध्वस्त होने से लोहरगांवा वार्ड संख्या चार के ग्रामीणों का आवागमन बाधित हो गया है।

पांच साल पूरे हुए बिना पुलिया का ध्वस्त होना गुणवत्ता पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करने के साथ सरकारी सिस्टम पर सवालिया निशान है। ग्रामीणों का कहना है कि जब इस पुलिया का निर्माण कराया गया तो तत्कालीन अधिकारियों ने इसकी गुणवत्ता की जांच क्यों नहीं की।

इस योजना में पुलिया को किया गया शामिल

पंचायत की मुखिया कृष्णा देवी के प्रतिनिधि शिव शंभू कुशवाहा ने बताया कि उक्त जर्जर पुलिया को निर्माण के लिए पंचायत की योजना में शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि योजना के पांच वर्ष पूरा नहीं होने के कारण अभी तकनीकी परेशानी है। पकड़ीदयाल एसडीओ अविनाश कुमार बताया कि मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।